IND vs SL / टीम इंडिया के श्रीलंका में ये खिलाड़ी सुपर फ्लॉप, अब सीरीज बचाने के भी पड़े लाले

भारत और श्रीलंका के बीच जारी वनडे सीरीज में टीम इंडिया अभी तक एक भी मुकाबला जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। पहले मैच में भारतीय टीम जीत के काफी करीब थी, लेकिन वो मुकाबला टाई पर खत्म हो गया, वहीं बात अगर दूसरे मैच की करें तो वहां भी जीत की संभावना दिख रही थी, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन कर बना बनाया मैच गंवा दिया। अब एक मैच बाकी है, जिसे टीम इंडिया को हर हाल में जीतना होगा, नहीं तो सीरीज हाथ से चली जाएगी

Vikrant Shekhawat : Aug 05, 2024, 07:00 PM
IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच जारी वनडे सीरीज में टीम इंडिया अभी तक एक भी मुकाबला जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। पहले मैच में भारतीय टीम जीत के काफी करीब थी, लेकिन वो मुकाबला टाई पर खत्म हो गया, वहीं बात अगर दूसरे मैच की करें तो वहां भी जीत की संभावना दिख रही थी, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन कर बना बनाया मैच गंवा दिया। अब एक मैच बाकी है, जिसे टीम इंडिया को हर हाल में जीतना होगा, नहीं तो सीरीज हाथ से चली जाएगी। खास तौर दो खिला​ड़ियों की वजह से मुकाबला हाथ से चला गया, जिनकी वापसी भारतीय टीम में हुई है। 

पहले दो वनडे में गेंदबाजों ने किया अच्छा काम 

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के दोनों मैचों में पहले गेंदबाजी की है और गेंदबाजों ने अच्छा काम कर विरोधी टीम को छोटे से ही टोटल पर रोकने का काम किया है। पहले मैच में जहां श्रीलंकाई टीम केवल 230 रन बना सकी, वहीं दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने 240 रन ही बनाए थे, बावजूद इसके टीम इंडिया इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की भारतीय टीम में वापसी हुई है। माना जा रहा है कि टी20 इंटरनेशनल में अब इनकी वापसी नहीं हो पाएगी, लेकिन वनडे में अभी भी इन पर उम्मीदें हैं। लेकिन दोनों खिलाड़ी पहले और दूसरे मैच में कुछ भी खास नहीं कर पाए। 

केएल राहुल दो मैचों में बना पाए हैं केवल 31 रन  

बात पहले केएल राहुल की करते हैं। राहुल ने पहले मुकाबले में 31 रनों की एक छोटी सी पारी खेली, वहीं दूसरे मैच में जब टीम इंडिया संकट में थी, तब वे बिना खाता खोले ही शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं बात अगर श्रेयस अय्यर की करें तो वे पहले मैच में केवल 23 रन बना सके, वहीं इसके बाद दूसरे मैच में उनके बल्ले से केवल 7 रन ही आए। इससे समझा जा सकता है कि ये दोनों बल्लेबाज किस तरह से फ्लॉप साबित हुए। इस बीच अब तीसरा मैच बाकी है, जिसे जीतकर भारतीय टीम सीरीज बराबरी पर लाने की कोशिश करेगी। अगर ये मैच भी गया तो सीरीज भी हाथ से चली जाएगी। 

इस साल का आखिरी वनडे मुकाबला 

सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा। बड़ी बात ये भी है कि इस मैच के बाद टीम इंडिया अगले साल ही वनडे के लिए मैदान में उतरेगी, जब इंग्लैंड से मुकाबला होगा। फरवरी में ही चैंपियंस ट्रॉफी भी है, जो इस बार वनडे फॉर्मेट पर होगी। यानी इसकी तैयारी के लिए ज्यादा वक्त नहीं है। क्या कप्तान रोहित शर्मा अगले मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करेंगे, या फिर उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे, ये अपने आप में ​बड़ा सवाल है। साथ ही देखना ये भी दिलचस्प होगा कि इस बार क्या भारतीय टीम पलटवार कर पाएगी, जो भी हो हर हाल में मुकाबला जीतना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, ताकि आगे की तैयारियों के बढ़ा जा सके।