क्रिकेट / टेस्ट सीरीज़ की तैयारियों के लिए भारत के खिलाफ टी20I सीरीज़ में नहीं खेलेंगे विलियमसन

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने बताया है कि भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही 3 मैचों की टी20I सीरीज़ में केन विलियमसन नहीं खेलेंगे और पहले टी20I में पेसर टिम साउदी टीम का नेतृत्व करेंगे। आधिकारिक रिलीज़ के अनुसार, यह फैसला कानपुर टेस्ट के साथ 25 नवंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज़ की तैयारियों के मद्देनज़र लिया गया है।

Vikrant Shekhawat : Nov 16, 2021, 02:56 PM
क्रिकेट: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज में केन विलियमसन न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह टिम साउदी को कप्तान बनाया गया है। यह सीरीज 17 नवंबर से शुरू होगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कि विलियमसन टेस्ट सीरीज की तैयारी करेंगे और टी-20 मैचों में भाग नहीं लेंगे। भारत दौरे में कीवी टीम को तीन टी-20 के बाद दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं। विलियमसन का ध्यान टेस्ट मैचों पर ज्यादा है इसलिए वो टी-20 सीरीज में भाग नहीं ले रहे हैं। 

भारत दौरे पर न्यूजीलैंड पहला टी-20 17 नवंबर को जयपुर में, दूसरा टी-20 19 नवंबर को रांची और 21 नवंबर को तीसरा टी-20 कोलकाता में खेलेगा। इसके बाद 25 नवंबर से कानपुर में पहला टेस्ट शुरू होगा। वहीं दूसरा टेस्ट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन दिसंबर से शुरू होगा। 

टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे विलियमसन

केन विलियमसन न्यूजीलैंड के टेस्ट खिलाड़ियों के साथ जुड़ेंगे और अपनी ट्रेनिंग शुरू करेंगे। वहीं टिम साउदी टी-20 में टीम कप्तानी करेंगे और 21 नवंबर के बाद टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे। साउदी के अलावा काइल जेमिसन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सैंटनर टी-20 और टेस्ट दोनों टीमों में शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी 21 नवंबर के बाद टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे। वहीं जो कीवी खिलाड़ी टी-20 टीम में नहीं हैं वो टेस्ट की तैयारी करते रहेंगे। लोकी फर्ग्यूसन अपनी चोट से लगभग उबर चुके हैं और टी-20 सीरीज में वो न्यूजीलैंड की टीम में शामिल हो सकते हैं। 

लंबे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं विलियमसन

केन विलियमसन काफी लंबे समय से बायो बबल में हैं और लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के दूसरे फेज में हैदराबाद टीम की कप्तानी की थी। इसके बाद उन्होंने टी-20 वर्ल्डकप में हिस्सा लिया और 14 नवंबर को फाइनल खेलने के बाद न्यूजीलैंड की टीम अगले ही दिन भारत दौरे पर आ गई। वर्ल्डकप के दौरान विलियमसन की कुहनी में चोट भी थी, इसके बावजूद वो मैच खेल रहे थे। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को उनके वर्कलोड पर ध्यान देना होगा वरना उनकी बल्लेबाजी पर भी असर पड़ सकता है। हालांकि टी-20 सीरीज में ब्रेक मिलने से विलियमसन को थोड़ी राहत मिलेगी।