Sarfaraz Khan Century / सरफराज को सलाम! जड़ा टेस्ट करियर का पहला शतक, उड़ाई न्यूजीलैंड की नींद

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहे टेस्ट मैच में सरफराज खान ने शानदार शतक जड़ा. सरफराज के इस शतक ने न्यूजीलैंड की नींद को उड़ाने का काम किया है क्योंकि पहली पारी की उनकी बड़ी बढ़त से भारत अब उबरता दिख रहा है.

Gajendra Singh Rathore : Oct 19, 2024, 10:26 AM
India vs New Zealand : बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में 46 रन पर सिमटने के बाद टीम इंडिया से शायद ही किसी को वापसी की उम्मीद रही होगी. लेकिन, अब सरफराज खान के शतक ने उम्मीद की लौ जगा दी है. सरफराज ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जमाते हुए न्यूजीलैंड की नींद को उड़ाने का काम किया है. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में भारत के खिलाफ 356 रन की बढ़त बनाई थी. सरफराज के शतक की बदौलत टीम इंडिया कीवियों की उस बड़ी बढ़त से अब उबरती दिख रही है.


सरफराज खान ने ठोका पहला टेस्ट शतक

सरफराज खान ने बेंगलुरु टेस्ट में 109 गेंद में अपना शतक पूरा किया. ये शतक उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के की मदद से लगाया. सरफराज खान के टेस्ट करियर का ये पहला शतक है, जिसकी स्क्रिप्ट उन्होंने अपने चौथे टेस्ट मैच में लिखी है. इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 3 अर्धशतक दर्ज थे.


शतक तो लग गया पर काम अभी बाकी है!

सरफराज खान पहली पारी में जीरो पर आउट हुए थे. लेकिन, दूसरी पारी में वो हीरो साबित हो रहे हैं. सरफराज से अब टीम इंडिया की उम्मीदें बंधी हैं. सरफराज भी ये जरूर जानते होंगे कि अभी काम पूरा नहीं हुआ है. टीम इंडिया को अगर जीत की ओर ले जाना हैै तो उन्हें अपने पहले टेस्ट शतक को और विशाल करना होगा. उन्हें दोहरा शतक जड़ना होगा.


इसमें दो राय नहीं कि सरफराज ऐसा कर सकते हैं. वो एक बड़ी पारी बेंगलुरु में खेल सकते हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उन्हें बड़ी और लंबी पारियां खेलनी आती है. हाल ही में ईरानी कप में उन्होंने दोहरा शतक लगाया था. अब कुछ वैसा ही करने की उम्मीद उनसे बेंगलुरु में भी रहेगी.


विराट कोहली के साथ सरफराज ने जोड़े 136 रन

बेंगलुरु टेस्ट के चौथे दिन के पहले सेशन के शुरुआती घंटे में ही सरफराज ने अपना शतक पूरा किया. तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर वो 70 रन बनाकर नाबाद रहे थे. अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने तीसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 163 गेंदों पर 136 रन की बड़ी साझेदारी भी की थी.