Rahul Gandhi News / राहुल जाएंगे अमेरिका दौरे पर, 8 सितंबर से इतनी तारीख तक करेंगे विदेश यात्रा

राहुल गांधी 8 से 10 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर होंगे। डलास में वह टेक्सास यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करेंगे और भारतीय समुदाय से मिलेंगे। 9 और 10 सितंबर को वह वाशिंगटन डीसी में रहेंगे। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सैम पित्रोदा ने इस दौरे की पुष्टि की है।

Vikrant Shekhawat : Sep 01, 2024, 06:20 PM
Rahul Gandhi News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी 8 से 10 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे। इस दौरे के दौरान, वह भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे और उनके सवालों का जवाब देंगे। यात्रा की शुरुआत 8 सितंबर को डलास से होगी, जहां वह टेक्सास यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करेंगे। 9 और 10 सितंबर को वह वाशिंगटन डीसी में रहेंगे और वहां भारतीय समुदाय से संवाद करेंगे।

हाल ही में, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने पुष्टि की थी कि राहुल गांधी अमेरिका का यह दौरा पीएम मोदी के न्यूयॉर्क दौरे से पहले कर रहे हैं। सैम ने बताया कि राहुल गांधी के विपक्ष के नेता बनने के बाद, 32 देशों में फैले भारतीय प्रवासी राजनयिकों, शिक्षाविदों, और व्यापारियों से राहुल के लिए कई अनुरोध प्राप्त हुए हैं।

क्या है कार्यक्रम?

राहुल गांधी 8 से 10 सितंबर तक यूएस दौरे पर हैं। राहुल गांधी 8 सितंबर को अमेरिका के डलास में होंगे। डलास में वह टेक्सास यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करेंगे। 9 और 10 सितंबर को राहुल वाशिंगटन डीसी में होंगे। डलास में वह भारतीय समुदाय के लोगों से बात करेंगे।  

हालही में सामने आया था सैम पित्रोदा का बयान

हालही में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने यह जानकारी दी थी कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी जल्द ही 3 दिवसीय अमेरिका दौरे पर जाने वाले हैं। दरअसल राहुल पीएम मोदी के न्यूयॉर्क दौरे से पहले ही अमेरिका की यात्रा करेंगे। सैम के अनुसार, 'लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी 8 से 10 सितंबर तक अमेरिका का दौरा करेंगे।' 

उन्होंने कहा, 'जब से राहुल गांधी विपक्ष के नेता बने हैं, तब से 32 देशों में मौजूदगी वाली इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में मुझ पर भारतीय प्रवासी राजनयिकों, शिक्षाविदों, व्यापारियों, नेताओं, अंतरराष्ट्रीय मीडिया और कई लोगों से राहुल के लिए अनुरोधों की बौछार हो गई है।'