RR vs PBKS / नहीं थम रहा राजस्थान की हार का सिलसिला- पंजाब किंग्स ने 5 विकेट से जीता मैच

पंजाब किंग्स ने IPL-2024 के 65वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने सीजन में 5वां मुकाबला जीता है। टीम के 10 अंक हो गए हैं। दूसरी ओर, प्लेऑफ में पहुंच चुकी राजस्थान ने लगातार चौथा मुकाबला गंवा दिया। राजस्थान ने अपने दूसरे होमग्राउंड गुवाहाटी में टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 18.5 ओवर में 5 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया।

Vikrant Shekhawat : May 15, 2024, 11:17 PM
RR vs PBKS: पंजाब किंग्स ने IPL-2024 के 65वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने सीजन में 5वां मुकाबला जीता है। टीम के 10 अंक हो गए हैं। दूसरी ओर, प्लेऑफ में पहुंच चुकी राजस्थान ने लगातार चौथा मुकाबला गंवा दिया।

राजस्थान ने अपने दूसरे होमग्राउंड गुवाहाटी में टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 18.5 ओवर में 5 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया। पंजाब से कप्तान सैम करन ने 41 बॉल पर नाबाद 63 रन बनाए। राइली रूसो और जितेश शर्मा ने 22-22 रन बनाए। राजस्थान से आवेश खान और युजवेंद्र चहल को 2-2 विकेट मिले।

RR से रियान पराग ने 34 बॉल पर 48 रनों की पारी खेली। रविचंद्रन अश्विन ने 28 रन बनाए। कप्तान संजू सैमसन और टॉम कोहलर-कैडमोर ने 18-18 रन बनाए। पंजाब से कप्तान सैम करन, हर्षल पटेल और राहुल चाहर को दो-दो विकेट मिले। नाथन एलिस और अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला।

पंजाब को मिला 145 रनों का लक्ष्य

पंजाब किंग्स ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर राजस्थान को नौ विकेट पर 144 रन पर रोक दिया। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन उसकी बल्लेबाजी बेहद खराब रही। राजस्थान के लिए रियान पराग ने 48 रन बनाए जिसके दम पर टीम 140 रन का स्कोर पार करने में सफल रही। पंजाब की ओर से कप्तान सैम करन, हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने दो-दो विकेट अपने नाम किए और राजस्थान को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। 

प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी राजस्थान की टीम की बल्लेबाजी लगातार दूसरे मैच में खराब रही। इससे पहले राजस्थान ने चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में भी टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन टीम प्रभावशाली प्रदर्शन करने में विफल रही थी। इस मैच में भी राजस्थान के बल्लेबाज विफल रहे है और टीम शुरुआती झटकों के दबाव से अंत तक नहीं उबर सकी। पराग ने एक बार फिर जिम्मेदारी संभाली और रविचंद्न अश्विन के साथ चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। यह राजस्थान के लिए इस मैच की सर्वोच्च साझेदारी रही। अश्विन के आउट होने के बाद राजस्थान का अन्य कोई बल्लेबाज पराग का साथ नहीं निभा सका। अंतिम ओवर में पराग भी अपना विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक बनाने से चूक गए।