Business News / आज 80 कंपनियां पेश करेंगी तिमाही नतीजे, लिस्ट में अडानी से लेकर महिंद्रा तक का नाम

अगर आप भी शेयर बाजार से कमाई करते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल, बजट पेश किया जा चुका है और अब एक बार फिर बाजार का पूरा फोकस तिमाही नतीजों पर लौट गया है. आज अडानी ग्रुप से लेकर महिंद्रा ग्रुप समेत 80 कंपनियों के तिमाही नतीजे आएंगे, जिनका सीधा असर शेयर बाजार पर देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं आज किन 80 कंपनियों के स्टॉक्स में एक्शन देखने को मिल सकता है.

Vikrant Shekhawat : Jul 25, 2024, 08:30 AM
Business News: अगर आप भी शेयर बाजार से कमाई करते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल, बजट पेश किया जा चुका है और अब एक बार फिर बाजार का पूरा फोकस तिमाही नतीजों पर लौट गया है. आज अडानी ग्रुप से लेकर महिंद्रा ग्रुप समेत 80 कंपनियों के तिमाही नतीजे आएंगे, जिनका सीधा असर शेयर बाजार पर देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं आज किन 80 कंपनियों के स्टॉक्स में एक्शन देखने को मिल सकता है.

कैसे रहेगा टेक महिंद्रा का रिजल्ट

टेक महिंद्रा अपने नतीजे आज पेश करेगी. मनी कंट्रोल के एक सर्वे के मुताबिक कंपनी का तिमाही मुनाफा मार्च तिमाही के मुकाबले 30 फीसदी से ज्यादा बढ़कर 861 करोड़ रुपये पर पहुंच सकता है. इसमें पिछले साल के मुकाबले 24 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है. वहीं इनकम मार्च तिमाही के मुकाबले सीमित बढ़त के साथ 12968 करोड़ रुपये रह सकती है. इसमें पिछले साल के मुकाबले 1.4 फीसदी की गिरावट संभव है. एबिट मार्जिन मार्च तिमाही के मुकाबले 60 बेस अंक बढ़कर 8 फीसदी पर पहुंच सकते हैं.

इन कंपनियों के आज आएंगे नतीजे

25 जुलाई को जो कंपनियां अपने नतीजे पेश करने जा रही हैं उसमें टेक महिंद्रा के अलावा अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस, अडानी ग्रीन एनर्जी, अशोक लेलैंड, केनरा बैंक, चेन्नई पेट्रोलियम, साएंट, डीएलएफ, गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस, ज्योति लैब, एम्फेसिस, नेस्ले इंडिया, पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस, रैम्को सीमेंट, यूबीएल, यूटीआई एमएसी शामिल हैं.

बीते दिन इन स्टॉक्स ने मचाया धमाल

इससे एक दिन पहले SBI लाइफ और ITC ने तिमाही नतीजे जारी किए थे. सिगरेट के रेट न बढ़ने से ITC के निवेशक झूम उठे और शेयर में बीते कारोबारी दिन 4 फीसदी की उछाल देखने को मिली थी. शेयर ने 510 रुपए का उच्च हाई रिकॉर्ड कारोबारी सत्र के दौरान बनाया. वहीं, ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने भी शेयर को स्ट्रांग बाय रेटिंग दी है, जिससे इसकी खरीदारी को और सपोर्ट मिला और आज शेयर 510.65 रुपये के हाई तक गया है.

वहीं, बात करें SBI लाइफ कि तो कंपनी को पहली तिमाही में ₹520 करोड़ का मुनाफा हुआ है. सालाना आधार पर 36% मुनाफा कंपनी का बढ़ा और निवेश से आय ₹19,283 बड़ी है. एक साल में 23.95% चढ़ा शेयर इंश्योरेंस कंपनी SBI लाइफ ने वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में 519.52 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया है। सालाना आधार पर इसमें 36.34% की बढ़ोतरी हुई है