Haryana Assembly Election / आज BJP का हरियाणा चुनाव के लिए मंथन, अमित शाह देंगे जीत का मंत्र

Vikrant Shekhawat : Jun 29, 2024, 09:21 AM
Haryana Assembly Election: लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी अब विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. आज हरियाणा के पंचकूला में पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक है, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब, राज्य के मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे. ये बैठक सुबह 10 बजे शुरू होगी.

हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाने के संकल्प के साथ मैदान में उतर रही बीजेपी के लिए ये बैठक काफी अहम होने वाली है, इसमें पार्टी के जिला और मंडल स्तर के करीब ढाई हजार कार्यकर्ता और नेता शामिल होंगे. इस बैठक में प्रमुख तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के पदाधिकारियों को चुनाव जीतने का मंत्र देंगे.

लोकसभा चुनाव में बीजेपी पिछड़ी

बैठक में जिला और मंडल स्तर के करीब ढाई हजार कार्यकर्ता और नेता भी हिस्सा लेंगे. बैठक का मुख्य एजेंडा आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति को अंतिम रूप देना है. बीजेपी की कोशिश हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने पर है. हालांकि इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 2019 की तरह कामयाबी नहीं मिली.

लोकसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी हरियाणा की 90 सीटों में से 46 विधानसभा सीटों में पिछड़ गई थी और इसे देखते हुए पार्टी करीब 4 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर इससे पहले 26 जून को दिल्ली में अमित शाह के आवास पर एक बड़ी बैठक हुई थी, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे.

यूपी में बीजेपी ने उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज कीं

इधर, उत्तर प्रदेश में आने वाले समय में 10 विधानसभा पर उपचुनाव होने वाले हैं. 10 में से 9 सीटें वो हैं जहां के विधायक सांसद चुने गए हैं. ऐसे में बीजेपी ने होने वाले उपचुनाव से पहले अपनी तैयारियां तेज कर दी है. उम्मीदवारों के नाम अगली मीटिंग में तय हो इस पर भी चर्चा की गई. वहीं, बैठक में एमएलसी चुनाव को लेकर भी मंथन किया गया. मीटिंग करीब 40 मिनट तक चली. हालांकि इस मीटिंग में हाल के आम चुनाव में बीजेपी के खराब प्रदर्शन पर कोई बातचीत नहीं हुई. चुनावी नतीजे की समीक्षा के लिए बीजेपी ने 40 नेताओं का एक टास्क फोर्स बनाया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER