Bollywood News / ये बॉलीवुड सुपरस्टार हुआ था भोजपुरी फिल्म के ऑडिशन में रिजेक्ट

फिल्म इंडस्ट्री में 12 साल पूरे कर चुके विकी कौशल की हालिया फिल्म ‘बैड न्यूज’ ने 100 करोड़ का कारोबार किया। सोनी टीवी के शो ‘आपका अपना जाकिर’ में विकी के भाई सनी ने उनके स्ट्रगल के दिनों का मजेदार किस्सा साझा किया। सनी ने बताया कि कैसे वे और विकी भोजपुरी फिल्म के ऑडिशन के लिए गए थे, लेकिन रिजेक्ट हो गए थे।

Vikrant Shekhawat : Sep 09, 2024, 01:00 PM
Bollywood News: फिल्म इंडस्ट्री में 12 साल पूरे करने वाले विकी कौशल आज बॉलीवुड के सुपरस्टार बन चुके हैं। हाल ही में उनकी फिल्म ‘बैड न्यूज’ ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया। लेकिन विकी का यह सफर आसान नहीं था। सोनी टीवी के चैट शो ‘आपका अपना जाकिर’ में विकी के भाई सनी कौशल ने उनकी संघर्ष यात्रा का एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया।

सनी ने बताया कि कैसे विकी और वह भोजपुरी फिल्म के ऑडिशन के लिए उनके एक दोस्त के साथ गए थे। सनी के अनुसार, उस समय व्हाट्सएप ग्रुप्स नहीं होते थे, लेकिन वे दोस्त एक-दूसरे को ऑडिशन की जानकारी देते थे। एक दिन, वे तीनों—सनी, विकी, और उनका मित्र—भोजपुरी फिल्म के ऑडिशन में पहुंचे।

सनी ने खुलासा किया, “हम सुबह से ऑडिशन के लिए निकले थे और 4-5 घंटे हो चुके थे। हमें एक भी ऑडिशन नहीं मिला था, लेकिन हमने ठान लिया कि आज एक ऑडिशन देकर ही लौटेंगे। फिर हमने देखा कि एक जगह भोजपुरी फिल्म का ऑडिशन चल रहा है। हमने दरवाजा खटखटाया और पूछा कि क्या हम ऑडिशन के लिए फिट हैं। उन्होंने हमें देखकर कहा कि हां, तुम लोग फिट हो, आ जाओ।”

सनी ने हंसते हुए कहा, “हमने ऑडिशन दिया, लेकिन रिजेक्ट भी हो गए। यह एक मजेदार अनुभव था।” इस किस्से से पता चलता है कि विकी कौशल और सनी कौशल ने अपने करियर की शुरुआत में कितनी मेहनत और संघर्ष किया, जो आज उनके सफलता की कहानी में तब्दील हो चुका है।

विकी कौशल के छोटे भाई है सनी कौशल

सनी बोले कि हम एक दूसरे को बताया करते थे कि आज आरामनगर पार्ट 1 में ऑडिशन है या फिर आज श्रीजी के पहले फ्लोर पर ऑडिशन हो रहा है. फिर हम सब एक साथ निकल जाते थे ऑडिशन देने और हम सब कहीं पर भी घुस जाते थे. यानी जहां पर भी हम देखते थे कि ऑडिशन शुरू है और 20 से 25 साल के बीच की उम्र के लड़के की तलाश है, वहां जाकर हम अपना ऑडिशन दे देते थे. एक बार तो हमने भोजपुरी फिल्म का भी ऑडिशन दिया था.

एक साथ ऑडिशन देते थे कौशल ब्रदर्स

कैसे विकी कौशल और सनी कौशल भोजपुरी फिल्म के ऑडिशन में रिजेक्ट हुए ये किस्सा सुनाते हुए सनी कौशल ने कहा,”हम सुबह से ऑडिशन के लिए निकले हुए थे. 4-5 घंटे हो चुके थे. हम तीन लोग थे. मैं, विकी और हमारे एक मित्र थे. एक भी ऑडिशन हमारा नहीं हुआ था और हमने तय कर लिया था कि आज एक ऑडिशन तो हम देकर ही जाएंगे. फिर हमने देखा कि एक जगह भोजपुरी फिल्म का ऑडिशन चल रहा है.”

भोजपुरी फिल्मों के ऑडिशन में रिजेक्ट हो चुके हैं विकी

आगे सनी बोले,”हम जहां भोजपुरी फिल्म का ऑडिशन चल रहा था, वहां गए. हमने उनका दरवाजा खटखटाया और उनसे पूछा कि सर हम ऑडिशन के लिए फिट हैं या नहीं? उन्होंने हमारी तरफ देखकर बोला कि यार तीनों फिट हो, आजाओ. मैं, विकी और हमारे मित्र, हम तीनों ने भोजपुरी फिल्म का ऑडिशन दिया और वहीं पर हमें रिजेक्ट भी कर दिया गया, फिर हम वहां से निकल आए.’