Team India New Coach / क्या टीम इंडिया के नए हेड कोच नहीं बनेंगे गौतम गंभीर?

Vikrant Shekhawat : Jun 22, 2024, 11:15 AM
Team India New Coach : टीम इंडिया के नए हेड कोच के सवाल पर अपने ताजातरीन बयान से गौतम गंभीर ने पूरे मामले को दिलचस्प बना दिया है. अब तक गंभीर के नया हेड कोच बनने की रिपोर्ट्स थी लेकिन उनके लेटेस्ट स्टेटमेंट को सुनने के बाद लगता नहीं कि अभी कुछ भी फाइनल है. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और IPL 2024 में KKR के मेंटॉर रहे गौतम गंभीर से कोलकाता में जब भारतीय टीम का हेड कोच बनने पर सवाल हुआ तो उन्होंने इस पर सीधे तौर पर कुछ भी कहने से पल्ला झाड़ लिया. गंभीर ने बस इतना कहा कि वो अभी जहां हैं, वहां खुश हैं. ज्यादा आगे की नहीं सोच रहे.

टीम इंडिया के नए हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल T20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म हो रहा है. राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर के नया हेड कोच बनने की रिपोर्ट्स थी. ये भी खबर थी कि कोच बनने के लिए BCCI के पास आवेदन भी सिर्फ गंभीर का ही आया था. यहां तक कि रिपोर्ट ये भी है कि कोच बनने के लिए जिस एक शख्स का इंटरव्यू BCCI की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने लिया, वो बस गंभीर रहे. इन मीडिया रिपोर्ट्स के बाद गंभीर का ये कहना कि वो उतनी दूर की नहीं सोच रहे, हेड कोच के सवाल को और गहराता है.

टीम इंडिया के हेड कोच बनने के सवाल पर गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने कोलकाता में PTI से बातचीत में टीम इंडिया के हेड कोच बनने के सवाल पर कहा कि इसका जवाब देना फिलहाल मुश्किल है. मैं उतनी आगे की सोच भी नहीं रहा. अभी मैं बस यही कह सकता हूं कि जहां हूं, वहां खुश हूं. अब गौतम गंभीर ने ये बयान पश्चिम बंगाल में दिया लेकिन इस पर दिलचस्पी पूरे देश की जाग गई है.

गौतम गंभीर का तो कोच बनना तय था, फिर क्या हुआ?

रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया का नया हेड कोच बनने को लेकर गौतम गंभीर को खुद BCCI ने ही अप्रोच किया था. हेड कोच के लिए आवेदन मंगाने के बाद भी बोर्ड, गंभीर के लगातार टच में था. इससे ये लगने लगा था कि गंभीर ही अगले हेड कोच होंगे. लेकिन, गंभीर के बयान के बाद फिलहाल के लिए उन कयासों पर पानी फिरता ही नजर आ रहा है. ऐसे में अब तो BCCI का आधिकारिक बयान ही इस मामले से पर्दा हटा सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER