NDA Government / CM शिंदे से उद्धव के 2 MP ने किया संपर्क, होना चाहते हैं NDA में शामिल

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित होने के बाद शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले उनकी सीटें 2019 के मुकाबल कम हुईं तो वहीं अब उनके दो नवविर्वाचित सांसदों ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से संपर्क किया है. उन्होंने एनडीए में शामिल होने की इच्छा जताई है. शिवसेना शिंदे गुट ने इसका दावा किया है.

Vikrant Shekhawat : Jun 08, 2024, 01:51 PM
NDA Government: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित होने के बाद शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले उनकी सीटें 2019 के मुकाबल कम हुईं तो वहीं अब उनके दो नवविर्वाचित सांसदों ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से संपर्क किया है. उन्होंने एनडीए में शामिल होने की इच्छा जताई है. शिवसेना शिंदे गुट ने इसका दावा किया है.

शिवसेना शिंदे गुट के नेता और नवनिर्वाचित सांसद नरेश महस्के ने कहा है कि शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) से चुनकर आए दो नव निर्वाचित सांसदों ने एकनाथ शिंदे से संपर्क किया है. वह एनडीए और शिवसेना शिंदे के साथ आना चाहते हैं. शिंदे गुट का दावा है कि उद्धव गुट के 2 सांसद संपर्क में है और 4 और सांसद लाइन में हैं, जो जल्द ही शिंदे गुट से संपर्क करने वाले हैं.

नरेश म्हस्के के बयान से UBT गुट में हड़कंप

नरेश म्हस्के के इस बयान से यूबीटी गुट में हड़कंप मच गया है. फिलहाल उद्धव गुटा का कोई भी नेता इस पर बात करने को तैयार नहीं हैं. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना ने पार्टी में हुए बगावत के बाद महायुति के साथ मिलकर पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा था. 15 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली सीएम शिंदे की शिवसेना को कुल 7 सीटें मिलीं जबकि उद्धव गुट की शिवसेना के खाते में 9 सीटें गईं.

इसके अलावा कांग्रेस को 13 और बीजेपी को 9 सीटें मिली हैं.