आज की ताजा खबर LIVE / स्पीकर ने शिंदे गुट को असली शिवसेना माना

शिवसेना के 16 विधायकों की अयोग्यता के मामले पर महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर ने फैसला सुनाते हुए शिंदे गुट को ही असली शिवसेना करार दिया। शिंदे गुट के 16 विधायकों की विधानसभा सदस्यता बरकरार रहेगी। स्पीकर ने उन्हें योग्य ठहरा दिया है।  स्पीकर के इस फैसले पर एकनाथ शिंदे सरकार का भविष्य टिका था। जानकारी के मुताबिक स्पीकर राहुल नार्वेकर  ने 1200 पन्नों का एक जजमेंट तैयार किया था। आज का फैसला शिंदे गुट के पक्ष में आया है इससे उद्धव ठाकरे की पार्टी को बड़ा झटका लगा है। 

स्पीकर ने शिंदे गुट को असली शिवसेना माना

10 Jan 2024 07:06 PM
स्पीकर ने शिंदे गुट को असली शिवसेना माना

शिवसेना के 16 विधायकों की अयोग्यता के मामले पर महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर ने फैसला सुनाते हुए शिंदे गुट को ही असली शिवसेना करार दिया। शिंदे गुट के 16 विधायकों की विधानसभा सदस्यता बरकरार रहेगी। स्पीकर ने उन्हें योग्य ठहरा दिया है।  स्पीकर के इस फैसले पर एकनाथ शिंदे सरकार का भविष्य टिका था। जानकारी के मुताबिक स्पीकर राहुल नार्वेकर  ने 1200 पन्नों का एक जजमेंट तैयार किया था। आज का फैसला शिंदे गुट के पक्ष में आया है इससे उद्धव ठाकरे की पार्टी को बड़ा झटका लगा है। 


10 Jan 2024 05:50 PM
हमने कोई गुट नहीं बनाया है, हम ही असली शिवसेना हैं- संजय सिरसात

शिंदे गुट के विधायक संजय सिरसात ने कहा है कि हमने कोई गुट नहीं बनाया है. हम ही असली शिवसेना हैं. हमने नियम के मुताबिक फैसला लिया. चुनाव आयोग ने हमें ही शिवसेना माना औऱ कोर्ट ने भी चुनाव आयोग के फैसले को स्टे नहीं दिया. आप मैच खेलते नहीं और मैच फ़िक्सिंग का आरोप लगाते रहते हैं. ठाकरे गुट कांग्रेस में विलीन होगा.


10 Jan 2024 05:49 PM
कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को ससम्मान अस्वीकार किया

कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को ससम्मान अस्वीकार किया है. पिछले महीने ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण मिला था


10 Jan 2024 02:19 PM
महाराष्ट्र में विधायकों की अयोग्यता पर फैसला शाम 4 बजे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके गुट के 16 विधायकों की अयोग्यता पर आज यानी 10 जनवरी को विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर फैसला लेंगे। जानकारी के मुताबिक फैसला शाम 4 बजे आने की संभावना है। फैसले से पहले CM एकनाथ शिंदे ने कहा- बहुमत हमारे साथ है, हम शिवसेना हैं। चुनाव आयोग ने हमें शिवसेना पार्टी और चुनाव चिह्न दिया है।


10 Jan 2024 12:52 PM
अयोध्या में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही

अयोध्या जोन के आईजी प्रवीण कुमार ने बताया है कि यहां बहुत सारे वाहनों का आना होगा ऐसे में हम सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं पर निगरानी रख रहे हैं. ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है.


10 Jan 2024 11:32 AM
स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी से निकाला जाए: सपा विधायक

समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने अखिलेश यादव को स्वामी प्रसाद मौर्य पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. उनका कहना है कि मौर्य के बयानों से पार्टी को नुकसान हो रहा है और स्वामी बीजेपी के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं


10 Jan 2024 10:19 AM
ED ने ठाकरे गुट के विधायक रवींद्र वायकर को समन भेजा

ईडी ने ठाकरे गुट के विधायक रवींद्र वायकर को समन भेजा है. वायकर को 17 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. उन पर बीएमसी की जमीन पर फाइव स्टार होटल बनाने का आरोप है


10 Jan 2024 09:15 AM
महाराष्ट्र के 16 विधायकों की अयोग्यता पर फैसला आज

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके समूह के 16 विधायकों की अयोग्यता पर आज यानी 10 जनवरी को विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर फैसला करेंगे। मंगलवार को जानकारी सामने आई थी कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक, शिवसेना के दोनों गुटों के विधायकों की सुनवाई पूरी कर ली है और फैसले की तैयारी कर ली है।


इससे पहले महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार (9 जनवरी) को कहा कि स्पीकर का चाहे जो भी फैसला हो, हमारी सरकार स्थिर रहेगी। हमारा अलायंस कानूनी रूप से वैध है और हमें उम्मीद है कि स्पीकर का फैसला भी हमारे पक्ष में ही आएगा।


10 Jan 2024 09:14 AM
आगरा दिल्ली नेशनल हाइवे पर बड़ा हादसा, 3 की मौत

आगरा दिल्ली नेशनल हाइवे पर बड़ा हादसा हो गया है. यहां अनियंत्रित ट्रक ने कई गाड़ियों को रौंद दिया. इस हादसे में अबतक 3 लोगों की मौत और करीब आधा दर्जन लोग घायल हैं. वहीं आधा दर्जन कार सहित कई बाइक सवार चपेट में आए हैं.हादसे के बाद बाइक मैं भीषण आग लगी थी. वहींथाने का फोर्स सहित पुलिस के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. एक किलोमीटर तक कई गाड़ियों को रौंदता हुआ ट्रक हाइवे पर दौड़ा.थाना सिकंदरा पुलिस थाने के पास का मामला.


10 Jan 2024 09:02 AM
Earthquake In Andaman : अंडमान में 4.1 की तीव्रता का भूकंप आया

Earthquake In Andaman : अंडमान में सुबह-सुबह डोल गई धरती, महसूस हुए भूकंप के झटके, जानें तीव्रता नई दिल्लीः अंडमान-निकोबार द्वीप समूह पर बुधवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. राष्ट्रीय भूकंप निगरानी केंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार की सुबह 7 बजकर 53 मिनट पर 4.1 की तीव्रता से भूकंप आया.


10 Jan 2024 09:01 AM
वाइब्रेंट गुजरात समिट के 10वें एडिशन का उद्घाटन करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गांधी नगर में सुबह 9.45 बजे वाइब्रेंट गुजरात समिट के 10वें एडिशन का उद्घाटन करेंगे। UAE के प्रेसिडेंट मोहम्मद बिन जायद कई अन्य वर्ल्ड लीडर्स और इंडस्ट्री लीडर्स के साथ चीफ गेस्ट के रूप में इस कार्यक्रम में शामिल लेंगे।


यहां पर ट्रेड शो का भी आयोजन किया गया है। ट्रेड शो का उद्घाटन मंगलवार को पीएम मोदी ने किया था। इसमें 20 देशों के 1,000 से अधिक एग्जिबिटर्स शामिल हुए हैं। 34 देश पार्टनर के रूप में भाग ले रहे हैं जबकि लगभग 100 देश विजिटिंग ट्रेड शो के रूप में भाग ले रहे हैं।


ट्रेड शो 10-11 जनवरी को बिजनेस विजिटर्स के लिए और 12-13 जनवरी को जनता के लिए खुला रहेगा। आयोजन स्थल में विभिन्न विषयों पर आधारित 13 हॉल है - जिनमें 'मेक इन गुजरात' और 'आत्मनिर्भर भारत' शामिल हैं।