Bengal Teachers Scam / अर्पिता मुखर्जी की 4 लग्जरी गाड़ियां गायब, मचा हड़कंप

पश्चिम बंगाल में साउथ कोलकाता के टॉलीगंज इलाके में स्थित अर्पिता मुखर्जी के डायमंड सिटी साउथ के कॉम्प्लेक्स से उनकी 4 बड़ी लग्जरी कार गायब हो गई हैं. सूत्रों के मुताबिक, अर्पिता मुखर्जी की गिरफ्तारी के बाद ही रातों-रात उनके घर से उनकी 4 लग्जरी कार गायब हो गईं. ED का अनुमान है कि इन गाड़ियों में भारी तादाद में कैश रखा गया था जिसे कुछ लोग वहां से गायब करके ले गए हैं.

Vikrant Shekhawat : Jul 29, 2022, 12:05 PM
West Bengal SSC Scam: पश्चिम बंगाल में साउथ कोलकाता के टॉलीगंज इलाके में स्थित अर्पिता मुखर्जी के डायमंड सिटी साउथ के कॉम्प्लेक्स से उनकी 4 बड़ी लग्जरी कार गायब हो गई हैं. सूत्रों के मुताबिक, अर्पिता मुखर्जी की गिरफ्तारी के बाद ही रातों-रात उनके घर से उनकी 4 लग्जरी कार गायब हो गईं. ED का अनुमान है कि इन गाड़ियों में भारी तादाद में कैश रखा गया था जिसे कुछ लोग वहां से गायब करके ले गए हैं. बता दें कि ईडी अब कॉम्पलेक्स के अधिकारियों से सीसीटीवी फुटेज की मांग कर रही है. अभी तक उस कॉम्पलेक्स से केवल एक सफेद Mercedes ही ईडी ने अपने कब्जे में ली है और बाकी 4 लग्जरी कारों की तलाश की जा रही है. इसके साथ ही साथ अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया इलाके में मौजूदा कॉम्पलेक्स से भी सीसीटीवी फुटेज ईडी ने मांगी है.

जान लें कि ईडी की नजर में पार्थ चटर्जी की एक और दोस्त के पासपोर्ट से मलेशिया जाने की जानकारी मिली है. वह क्यों मलेशिया गई थीं, इसको लेकर पूछताछ की जा रही है. ईडी उनके दोस्त के पासपोर्ट, उनकी फोटो समेत अन्य दस्तावेज को इकठ्ठा कर रही है. ईडी इस बात की जानकारी जुटा रही है कि क्या मलेशिया घूमना सिर्फ एक बहाना था ताकि पैसे को मलेशिया में ठिकाने लगाया जा सके.

गौरतलब है कि ईडी ने चिनार पार्क इलाके में पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से जुड़े एक अन्य अपार्टमेंट पर गुरुवार देर शाम छापा मारा था. ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के एक फ्लैट से लगभग 28 करोड़ रुपये नकदी बरामद करने के एक दिन बाद इस फ्लैट पर छापा मारा. ईडी ने स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया है. पिछले हफ्ते कोलकाता में उसके एक और फ्लैट से ईडी ने 21 करोड़ रुपये से ज्यादा की बेहिसाब नकदी जब्त की थी.

ईडी के अधिकारी ने गुरुवार को कहा, 'यह अपार्टमेंट अर्पिता मुखर्जी का है और हमें शक है कि उसके अन्य फ्लैट्स की तरह, यहां भी कैश हो सकता है. हम पड़ोसियों से बात कर रहे हैं और यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि यहां किस तरह की गतिविधियां की गईं.'