Riya Barde News / भारत में अवैध रूप से रहने के आरोप में बांग्लादेश की पोर्न स्टार रिया बार्डे गिरफ्तार

एडल्ट फिल्म स्टार रिया बार्डे, जिन्हें आरोही बार्डे और बन्ना शेख के नाम से भी जाना जाता है, को महाराष्ट्र पुलिस ने भारत में अवैध रूप से रहने के आरोप में गिरफ्तार किया है। रिया, कथित रूप से बांग्लादेशी नागरिक हैं, जाली दस्तावेज़ों का इस्तेमाल कर परिवार संग रह रही थीं।

Vikrant Shekhawat : Sep 27, 2024, 06:09 PM
Riya Barde News: एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री की एक चर्चित हस्ती, रिया बार्डे, जिन्हें इंडस्ट्री में आरोही बार्डे और बन्ना शेख के नाम से भी जाना जाता है, को हाल ही में महाराष्ट्र पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। रिया पर आरोप है कि वह भारत में अवैध रूप से रह रही थीं और इसके लिए उन्होंने जाली दस्तावेजों का सहारा लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिया एक बांग्लादेशी नागरिक हैं और वह अपने परिवार के साथ फर्जी कागजातों के आधार पर भारत में रह रही थीं। पुलिस इस मामले में उनके परिवार के अन्य सदस्यों की भी जांच कर रही है।

गिरफ्तारी की मुख्य जानकारी

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्हासनगर क्षेत्र से रिया की गिरफ्तारी हुई। पुलिस ने उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिनमें धारा 420 (धोखाधड़ी), 465 (जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के लिए जालसाजी), 479 (संपत्ति चिह्नित करना), और 34 (समान उद्देश्य के तहत किया गया कार्य) शामिल हैं। इसके अलावा, विदेशी अधिनियम की धारा 14A के तहत भी रिया पर आरोप लगाए गए हैं।

इस घटना का खुलासा तब हुआ जब प्रशांत मिश्रा नामक एक शख्स ने पुलिस को जानकारी दी कि रिया बार्डे भारत में अवैध रूप से रह रही हैं। पुलिस ने जानकारी के आधार पर जांच शुरू की, जिसके दौरान उनके दस्तावेजों की बारीकी से जांच की गई और फर्जी पाए जाने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

परिवार के अन्य सदस्य भी जांच के घेरे में

रिया बार्डे के साथ-साथ उनके परिवार के अन्य सदस्य भी इस अवैध गतिविधि में शामिल पाए गए हैं। रिया की मां अंजलि बार्डे (जिन्हें पहले रूबी शेख के नाम से जाना जाता था), पिता अरविंद बार्डे, भाई रविंद्र उर्फ रियाज शेख और बहन रितु उर्फ मोनी शेख पर भी इसी तरह के आरोप लगाए गए हैं। रिया की मां रूबी शेख बांग्लादेश की नागरिक बताई जाती हैं, जिन्होंने महाराष्ट्र निवासी अरविंद बार्डे से शादी की थी और खुद को भारतीय नागरिक के रूप में पेश करने के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था।

फर्जी दस्तावेजों की उत्पत्ति

जांच में सामने आया है कि अमरावती के एक शख्स ने रिया और उनके परिवार के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे, जिससे उन्हें भारत में अवैध रूप से ठहरने में मदद मिली। पुलिस ने रिया और उनके परिवार के खिलाफ विदेशी अधिनियम, 1946 की धारा 14(A) और IPC की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस अब उन अन्य लोगों की तलाश कर रही है जो इस षड्यंत्र में शामिल हो सकते हैं।

पुलिस की आगे की कार्यवाही

पुलिस रिया के भाई और बहन की तलाश में छापेमारी कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिया के माता-पिता फिलहाल कतर में रह रहे हैं और पुलिस उनके रिश्तेदारों की भी जांच कर रही है, जो इस फर्जीवाड़े में उनकी मदद कर सकते हैं। रिया की मां ने पश्चिम बंगाल निवासी के रूप में खुद को स्थापित किया था, लेकिन असल में वह बांग्लादेश से थीं और उन्होंने फर्जी नाम का सहारा लिया था।

राज कुंद्रा के प्रोडक्शन हाउस से जुड़ी रही हैं रिया

गिरफ्तारी के बाद एक और तथ्य सामने आया है कि रिया बार्डे, शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा के प्रोडक्शन हाउस के साथ काम कर चुकी हैं। उन्होंने एडल्ट फिल्मों में अभिनय किया है और अभिनेत्री गहना वशिष्ठ के साथ भी काम कर चुकी हैं। इससे पहले भी रिया एक सेक्स रैकेट के मामले में गिरफ्तार हो चुकी हैं, जो उनके विवादित करियर का हिस्सा है।

निष्कर्ष

रिया बार्डे की गिरफ्तारी और उनके परिवार पर लगे आरोपों ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। यह मामला केवल अवैध रूप से रहने का नहीं है, बल्कि जाली दस्तावेजों के व्यापक नेटवर्क की ओर भी इशारा करता है। पुलिस इस मामले में जांच को आगे बढ़ा रही है और जल्द ही इसके सभी पहलुओं का खुलासा हो सकता है।