बरेली / चिन्‍मयानंद केस: पीड़िता का अपने साथ हुए यौन उत्‍पीड़न, और बलात्‍कार का दिल दहला देने वाला बयान

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता चिन्‍मयानंद पर लगे यौन उत्‍पीड़न के मामलों में नए तथ्‍य सामने आ रहे हैं. लड़की ने आरोप लगाया कि उसे सुबह छह बजे चिन्‍मायनंद की मालिश के लिए जाना होता था. इसके अलावा दोपहर ढाई बजे उसे चिन्‍मायानंद की 'सेवा' के लिए जाना पड़ता था, जहां उसके साथ हर रोज बलात्‍कार होता था. लड़की ने बताया कि ढाई बजे का वक्‍त आते ही उसकी रूह कांपने लगती थी.

News18 : Sep 28, 2019, 07:47 AM
शाहजहांपुर | पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा (BJP) नेता चिन्‍मयानंद (Chinmayanand) पर लगे यौन उत्‍पीड़न के मामलों में नए तथ्‍य सामने आ रहे हैं. ताजा खुलासे में पीड़िता और उसके वकीलों का एक इंटरव्‍यू सामने आया है, जिसमें पीड़िता ने अपने साथ हुए यौन उत्‍पीड़न, शोषण और बलात्‍कार का दिल दहला देने वाले ब्‍योरा दिया है. लड़की ने आरोप लगाया कि उसे सुबह छह बजे चिन्‍मायनंद की मालिश के लिए जाना होता था. इसके अलावा दोपहर ढाई बजे उसे चिन्‍मायानंद की 'सेवा' के लिए जाना पड़ता था, जहां उसके साथ हर रोज बलात्‍कार होता था. लड़की ने बताया कि ढाई बजे का वक्‍त आते ही उसकी रूह कांपने लगती थी. वह किसी न किसी बहाने से वहां जाने से बचती थी लेकिन चिन्‍मायानंद के लोग उसकी एक नहीं सुनते थे. कई बार तो मासिक धर्म या आंतरिक इन्‍फेकशन का बहाना बनाने पर भी उसे नहीं छोड़ा जाता था.

आज भले ही चिन्‍मायनंद ने पीड़िता पर ब्‍लैकमेल करने का आरोप लगाकर उसे जेल पहुंचवा दिया हो, लेकिन असल में ब्‍लैकमेल की शुरुआत चिन्‍मायनंद ने ही की थी. मामले में चिन्‍मयानंद और पीडि़त लड़की दोनों को ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

चिन्मयानंद ने बेटी कहकर किया था संबोधित

जब तक पीड़िता चिन्‍मायनंद के कॉलेज में ग्रेजुएशन में थी तब तक उसे किसी दिक्‍कत का सामना नहीं करना पड़ा. उसकी सारी दिक्‍कतें तब शुरू हुईं, जब उसने एलएलएम करने का मन बनाया. रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता ने पहली बार अपने कॉलेज प्रिंसिपल से कहा कि वह एलएलएम करना चाहती है. प्रिंसिपल ने उसे सलाह दी कि वह इस बारे में चिन्‍मायनंद से मिले. जब लड़की चिन्‍मयानंद से मिली तो उन्‍होंने उसे बेटी कहकर संबोधित किया और उसकी पढ़ाई लिखाई की तारीफ की. उन्‍होंने उसे स्‍कॉलरशिप देने की बात भी कही और उसका दाखिला एलएलएम में हो गया. इसके साथ ही उसे रहने के लिए हॉस्‍टल दे दिया गया.

चिन्मयानंद ने लड़की को दिखाईं उसकी नग्‍न तस्‍वीरें

लड़की की सारी मुसीबत हॉस्‍टल में आने के बाद ही शुरू हुई. एक दिन जब उसे चिन्‍मायानंद ने अपने पास बुलाया तो वह यह देखकर हैरान रह गई कि चिन्‍मायनंद के फोन में लड़की की नग्‍न तस्‍वीरें थीं. इंटरव्‍यू में लड़की ने बताया कि हॉस्‍टल के बाथरूम में किसी ने गुप्‍त कैमरा लगाया था, जिससे उसकी तस्‍वीरें खींचीं गई.

लड़की ने इंरव्‍यू में आरोप लगाया कि चिन्‍मायानंद ने उसे यह तस्‍वीरें सार्वजनिक करने की धमकी दी. लड़की का आरोप है कि चिन्‍मयानंद ने उस पर दबाव बनाया कि वह आश्रम में उनकी 'सेवा' करे, उनकी मालिश करे और उन्‍हें खुश करे.

मना करने पर लड़की पीटा, दी धमकी

लड़की ने इंटरव्‍यू में आरोप लगाया, ''मैं पसोपेश में पड़ गई लेकिन मैंने उनकी बात मानने से मना कर दिया. उसने मुझे थप्‍पड़ मारा और धक्‍का देकर जमीन पर पटक दिया. उसने मुझे धमकी दी कि अगर मैंने उसकी बात नहीं मानी तो खामियाजा भुगतना पड़ेगा. मेरे पास कोई रास्‍ता नहीं था.'

लड़की ने अपने वकील को जो बताया उसके मुताबिक उसके साथ जब पहली बार बलात्‍कार किया गया तो वह बेहद हिंसक था. इसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई और उसे डॉक्‍टर के पास जाना पड़ा. लड़की का आरोप है कि चिन्‍मयानंद ने उसे एक परिचित डॉक्‍टर के पास भेजा. भेद खुलने के डर से उसे किसी दूसरे डॉक्‍टर के पास जाने की इजाजत नहीं थी. लड़की ने पूछा कि यह अगर यह बलात्‍कार नहीं है तो और क्‍या है.

लड़की की जासूसी करने लगे चिन्मयानंद के आदमी

लड़की ने आरोप लगाया कि इसके बाद से चिन्‍मायानंद के आदमी उस पर निगाह रखने लगे. इस बात पर नजर रखी जाती थी कि वह किससे बात कर रही है और कहां आना-जाना कर रही है. जब लड़की से पूछा गया कि क्‍या किसी दूसरी लड़की ने भी इस तरह के शोषण की शिकायत की तो उसने कहा कि यहां किसी को किसी से बातचीत करने की छूट नहीं है ऐसे में यह कैसे कहा जा सकता है कि दूसरों के साथ क्‍या हुआ.

लड़की ने आरोप लगाया कि एक दिन चिन्‍मयानंद ने कहा कि उसे यह सब अब दूसरे लोगों के साथ भी करना पड़ेगा. इससे लड़की और ज्‍यादा डर गई. उसने सोचा कि अगर गुप्‍त वीडियो बनाकर चिन्‍मयानंद उसका शोषण कर सकता है तो ऐसा ही वीडियो बनाकर वह उसका पर्दाफाश क्‍यों नहीं कर सकती. लड़की ने कहा कि वह इसकी शिकायत किसी ने नहीं कर सकती थी क्‍योंकि कोई उसकी बात पर यकीन नहीं करता.

ब्लैकमेल कर पैसे मांगने से किया इंकार

लड़की ने इंटरव्‍यू में कहा कि उसके बाद से उसके यौन शोषण का सिलसिला शुरू हो गया. जब यह अंतहीन सिलसिला चलता रहा तो खुद को बचाने के लिए मैंने यौनशोषण का वीडियो बनाने की सोची. लड़की ने बताया कि उसने ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए हिडिन कैमरा मंगाया. और इसी कैमरे से चिन्‍मयानंद के कुकर्म के वीडियो बनाए. लड़की ने इस बात से इनकार किया कि उसने किसी तरह से चिन्‍मयानंद को ब्‍लैकमेल किया या पैसे मांगे.