IND vs SL T20 Series / सीरीज हार भी गए तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा? कप्तान सूर्यकुमार की ये सोच कर देगी हैरान

सूर्यकुमार यादव टी20 टीम के कप्तान बन चुके हैं. बतौर फुल टाइम कैप्टन उनके करियर का पहला मैच पल्लेकेले में होने वाला है जहां श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के आगाज से पहले सूर्यकुमार यादव ने गौतम गंभीर पर बड़ा बयान दिया. सूर्या ने बताया कि क्यों गौतम गंभीर और उनका रिश्ता बेहद खास है. इसके साथ-साथ उन्होंने खेल के प्रति अपनी सोच के बारे में फैंस को बताया. सूर्यकुमार ने कहा कि अगर उनको नाकामी भी मिलती

Vikrant Shekhawat : Jul 26, 2024, 05:25 PM
IND vs SL T20 Series: सूर्यकुमार यादव टी20 टीम के कप्तान बन चुके हैं. बतौर फुल टाइम कैप्टन उनके करियर का पहला मैच पल्लेकेले में होने वाला है जहां श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के आगाज से पहले सूर्यकुमार यादव ने गौतम गंभीर पर बड़ा बयान दिया. सूर्या ने बताया कि क्यों गौतम गंभीर और उनका रिश्ता बेहद खास है. इसके साथ-साथ उन्होंने खेल के प्रति अपनी सोच के बारे में फैंस को बताया. सूर्यकुमार ने कहा कि अगर उनको नाकामी भी मिलती है तो भी वो इसके बारे में नहीं सोचते. क्योंकि क्रिकेट जिंदगी का हिस्सा है वो जिंदगी नहीं है. मतलब सूर्या को नाकामी से फर्क नहीं पड़ता, उनका काम सिर्फ खुद को बेहतर बनाना है.

गंभीर पर भी बड़ी बात कह गए सूर्या

सूर्यकुमार यादव ने बीसीसीआई टीवी से बातचीत में कहा, ‘गौतम गंभीर के साथ मेरा रिश्ता स्पेशल है. मैं 2014 में उनकी कप्तानी में पहली बार केकेआर में ही खेला था. उनके साथ मेरा रिश्ता बहुत गहरा है और वो जानते हैं कि मैं कैसे काम करता हूं और खेल के प्रति मेरा क्या नजरिया है.’ सूर्यकुमार यादव आईपीएल में कोलकाता के लिए खेले हैं और गौतम गंभीर की कप्तानी में वो उप कप्तान थे. जाहिर तौर पर ये कनेक्शन भी उनका टीम इंडिया का कप्तान बनने में मदद कर गया.

सूर्यकुमार यादव ने नहीं की बैटिंग प्रैक्टिस

सूर्यकुमार यादव कप्तान बनने के बाद थोड़ा बदले-बदले से नजर आ रहे हैं. वो हर खिलाड़ी से बातचीत कर रहे हैं और उन्हें अपने इनपुट दे रहे हैं. दिलचस्प बात ये है कि सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका में ज्यादा बैटिंग प्रैक्टिस नहीं की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले दो दिनों में उन्होंने सिर्फ फिटनेस ड्रिल्स और फील्डिंग प्रैक्टिस की है. उन्होंने बैटिंग का ज्यादा अभ्यास नहीं किया है. खैर सूर्यकुमार यादव का नाम दुनिया के बेस्ट टी20 बल्लेबाजों में शूमार हैं, उम्मीद है कि बतौर कप्तान भी उनका बल्ला ऐसा ही चलते रहे.