IND vs SL 3rd T20I / टीम इंडिया उतरेगी श्रीलंका का सूपड़ा होगा करने! प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। सीरीज के पहले दो मैच जीतकर सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया सीरीज चुकी है और अब कोशिश होगी कि श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया किया जाए। इस बीच आखिरी मैच में हो सकता है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में भी कुछ बदलाव किए जाएं। शुभमन​ गिल का आखिरी मैच में भी वापसी करना फिलहाल संभव नहीं दिख रहा है।

Vikrant Shekhawat : Jul 30, 2024, 06:00 AM
IND vs SL 3rd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। सीरीज के पहले दो मैच जीतकर सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया सीरीज चुकी है और अब कोशिश होगी कि श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया किया जाए। इस बीच आखिरी मैच में हो सकता है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में भी कुछ बदलाव किए जाएं। शुभमन​ गिल का आखिरी मैच में भी वापसी करना फिलहाल संभव नहीं दिख रहा है। इसके अलावा भी कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। 

शुभमन गिल की वापसी संभव, संजू सैमसन ही खेलते आ सकते हैं नजर 

भारत ने पहले दो मैचों में केवल एक ही बदलाव किया था। पहले मैच में जहां शुभमन गिल खेलते हुए नजर आए थे, वहीं दूसरे मुकाबले में उनकी जगह संजू सैमसन को जगह दी गई। दरअसल शुभमन गिल खराब खेल के कारण नहीं, बल्कि वे पूरी तरह से फिट नहीं थे, इसलिए उन्हें बाहर बैठना पड़ा और उनकी जगह संजू सैमसन यशस्वी जायसवाल के साथ पारी का आगाज करने के लिए उतरे। हालांकि संजू इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। बारिश से बाधित मुकाबले में संजू सैमसन गोल्डन डक का शिकार हुए, यानी वे पहली ही बॉल पर आउट होकर चले गए। शुभमन गिल वनडे सीरीज का भी हिस्सा हैं, इसलिए उन्हें पूरी तरह से फिट ना होने के बावजूद खेलने का रिस्क शायद भारतीय कप्तान न लें।साथ ही संजू को एक ही मौका देकर बाहर करना भी ठीक नहीं होगा। इसलिए हो सकता है कि अगला मैच भी संजू सैमसन खेलें और वे पारी का आगाज करते ही दिखाई दे सकते हैं। 

टीम इंडिया में हो सकते हैं कुछ और बदलाव 

अब अगर बदलाव की बात करें तो सीरीज भारतीय टीम जीत चुकी है, ऐसे में कुछ नए और उन​ खिलाड़ियों को मौका देने की संभावना है, जो अभी तक नहीं खेले हैं। संजू सैमसन हो सकता है कि कीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालें, इसलिए ​ऋषभ पंत को आखिरी मैच से आराम दिया जा सकता है। उनकी जगह शिवम दुबे को मौका दिया जा सकता है। ऋषभ पंत वनडे सीरीज का भी हिस्सा हैं, वे वहां खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। वहीं मोहम्मद सिराज को आराम देकर खलील अहमद को मौका देने की संभावना है। 

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, ​वॉशिंगटन सुंदर, खलील अहमद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह