PM Narendra Modi / पीएम मोदी का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, जेपी नड्डा समेत कई नेता मौजूद

विदेश यात्रा से लौटे पीएम मोदी का दिल्ली हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया जा रहा है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद हैं। पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी इच्छा थी कि वैज्ञानिकों से मुलाकात करूं। इसलिए विदेश से लौटकर बेंगलुरु पहुंचा और वैज्ञानिकों को बधाई दी। पीएम मोदी ने चंद्रयान-3 के टच प्वाइंट का नाम शिवशक्ति और चंद्रयान-2 के टच प्वाइंट का नाम

Vikrant Shekhawat : Aug 26, 2023, 12:58 PM
PM Narendra Modi: विदेश यात्रा से लौटे पीएम मोदी का दिल्ली हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया जा रहा है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद हैं। पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी इच्छा थी कि वैज्ञानिकों से मुलाकात करूं। इसलिए विदेश से लौटकर बेंगलुरु पहुंचा और वैज्ञानिकों को बधाई दी। पीएम मोदी ने चंद्रयान-3 के टच प्वाइंट का नाम शिवशक्ति और चंद्रयान-2 के टच प्वाइंट का नाम तिरंगा रखे जाने की जानकारी दी और कहा कि भारत हर साल 23 अगस्त को नेशनल स्पेस डे के तौर पर मनाएगा। 

पीएम मोदी ने कहा - जिस वक्त भारत ने चांद पर उतरने की उपलब्धि हासिल की उस वक्त मैं दक्षिण अफ्रीका में ब्रिक्स सम्मेलन में शामिल था। वहां विश्व के नेताओं ने चंद्रयान-3 की उपलब्धि की काफी तारीफ की और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मैं उन शुभकामनाओं को वैज्ञानिकों और आपको सुपुर्द करता हूं।