IND vs SL / श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पंड्या नहीं खेलेंगे वनडे सीरीज, क्या वजह है पत्नी नताशा से जुड़ी?

जिम्बाब्वे के बाद अब टीम इंडिया का अगला मिशन श्रीलंका का दौरा है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 और इसके बाद तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। इसका शेड्यूल जारी किया जा चुका है। अब टीम के ऐलान की बारी है। माना जा रहा है कि जल्द ही टीम घोषित कर दी जाएगी। इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि हार्दिक पांड्या शायद इस सीरीज का हिस्सा ना हों। हालांकि अभी तक जो खबरें आ रही हैं, वे अपु​ष्ट हैं। बीसीसीआई और खुद हार्दिक पांड्या ने

Vikrant Shekhawat : Jul 16, 2024, 04:30 PM
IND vs SL: जिम्बाब्वे के बाद अब टीम इंडिया का अगला मिशन श्रीलंका का दौरा है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 और इसके बाद तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। इसका शेड्यूल जारी किया जा चुका है। अब टीम के ऐलान की बारी है। माना जा रहा है कि जल्द ही टीम घोषित कर दी जाएगी। इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि हार्दिक पांड्या शायद इस सीरीज का हिस्सा ना हों। हालांकि अभी तक जो खबरें आ रही हैं, वे अपु​ष्ट हैं। बीसीसीआई और खुद हार्दिक पांड्या ने इसको लेकर कुछ नहीं कहा है। 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रह सकते हैं हार्दिक पांड्या 

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 इंटररनेशनल मैचों की सीरीज 27 जुलाई से खेली जाएगी। इसके बाद अगस्त में तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी है। अभी जो खबरें सामने आई हैं, उसमें पता चला है कि आज ही शाम तक बीसीसीआई की ओर से इसके लिए टीम घोषित कर दी जाएगी। हालांकि अभी ये भी पक्का नहीं है कि पूरी सीरीज के लिए टीम सामने आएगी या फिर केवल टी20 सीरीज के लिए। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट के बाद हार्दिक पांड्या ही टी20 के लिए भारतीय टीम के कप्तानी के दावेदार हैं। हो सकता है कि वे केवल टी20 सीरीज खेलें। मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या ने व्यक्तिगत कारणों से वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई से ​ब्रेक मांगा है। यानी वे केवल टी20 सीरीज खेलकर वापस घर आ जाएंगे। 

क्या पत्नी नताशा से जुड़ी है वनडे सीरीज नहीं खेलने की वजह?

वनडे सीरीज में नहीं खेलने को लेकर हार्दिक पंड्या ने BCCI को भी बता दिया है. वजह वही है निजी. तो क्या उनकी ये निजी वजह पत्नी नताशा से जुड़ी हुई हो सकती है? दरअसल, पिछले कुछ समय से हार्दिक और नताशा के आपसी रिश्तों को लेकर सोशल मीडिया पर काफी कुछ चल रहा है. कहने को दोनों पति-पत्नी हैं लेकिन हाल-फिलहाल में जो तस्वीरें देखने को मिली हैं, उससे संबंधों की डोर हिली हुई जान पड़ती है. आलम ये है कि बात दोनों के तलाक भी होती दिख रही है. तो क्या कही हार्दिक के श्रीलंका दौरा बीच में छोड़ने की वजह इसी से जुड़ी तो नहीं. जाहिर है इस मसले पर फिलहाल दावे से कुछ नहीं जा सकता है. और जो भी है वो बस कयास ही है.

अक्टूबर 2023 में खेला आखिरी वनडे

हार्दिक पंड्या ने भारत के लिए आखिरी वनडे पिछले साल 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. पंड्या के लंबे समय से वनडे ना खेल पाने का इंतजार श्रीलंका में थम सकता था. लेकिन, अब निजी वजहों से ऐसा नहीं हो सकेगा.

T20 सीरीज में कप्तानी करेंगे पंड्या

हालांकि, इन सबके बीच एक अच्छी खबर ये आ रही है कि हार्दिक श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में ना सिर्फ खेलेंगे बल्कि कप्तानी भी करेंगे. पहले ये खबर थी कि सूर्यकुमार यादव को भी कप्तान बनाया जा सकता है. लेकिन, अब कप्तान के नाम से सस्पेंस हट चुका है. हार्दिक पंड्या ही 27 से 30 जुलाई के बीच खेली जाने वाली T20 सीरीज में कप्तान होंगे.

रोहित, कोहली और बुमराह भी नहीं होंगे वनडे सीरीज का हिस्सा 

ये तो पहले ही तय माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या टी20 और केएल राहुल वनडे सीरीज के लिए कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। हार्दिक पांड्या से पहले ही ये भी खबर आई थी कि वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी अपना नाम वापस ले चुके हैं। यानी चार बड़े खिलाड़ी वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। इससे ये भी साफ है कि युवा टीम पर जीत का दारोमदार होगा। लेकिन इस खबर को लेकर पक्के तौर पर तभी कुछ कहा जा सकता है, जब बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी टीम का ऐलान कर दे। 

श्रीलंका सीरीज के बाद टीम इंडिया के पास लंबा ब्रेक 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का आखिरी मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा, इसके बाद पूरे अगस्त में भारतीय टीम मैदान पर नजर नहीं आएगी। यानी फिर लंबा ब्रेक है। सितंबर में बांग्लादेश की टीम भारत के दौरे पर आएगी, जहां मुकाबले फिर से शुरू होंगे। माना जा रहा है तभी भारत के बड़े और स्टार खिलाड़ी वापसी करते हुए दिखाई दे सकते हैं, क्योंकि वहां पर टेस्ट मैच भी होने हैं, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे। फिलहाल तो सभी की नजर इस बात पर है कि टी20 सीरीज और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड क्या होगा, कौन कौन से खिलाड़ी खेलेंगे और किसे रेस्ट दिया जाएगा।