Champions Trophy 2025 / विराट और रोहित चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेंगे या नहीं, जय शाह के बयान ने कर दिया साफ

Vikrant Shekhawat : Jul 01, 2024, 07:20 PM
Champions Trophy 2025: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब को अपने नाम करने के बाद जहां भारतीय टीम के खिलाड़ी और सभी फैंस काफी खुश थे तो इसी दौरान टीम इंडिया के 2 दिग्गज खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। साल 2007 में जब भारतीय टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया था तो उस समय भी रोहित शर्मा भारतीय टीम का हिस्सा थे तो वहीं विराट कोहली के करियर की ये पहली टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी थी। वहीं अब सभी की नजरें अगले साल होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर हैं जिसमें रोहित और विराट खेलेंगे या नहीं इसको लेकर बीसीसीआई सेक्रेट्री जय शाह ने अपने बयान से पूरी तस्वीर को साफ कर दिया है।

दोनों ही खिलाड़ी चैंपियंस ट्रॉफी में दिखेंगे खेलते हुए

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पीटीआई को दिए अपने बयान में ये साफ किया कि अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में सभी सीनियर खिलाड़ी टीम का हिस्सा होंगे। उनके इस बयान से इस बात की अब पुष्टि हो गई है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा इस मेगा इवेंट में खेलते हुए दिखाई देंगे और इस आईसीसी ट्रॉफी को जिताने का दारोमदार उनके कंधों पर रहने वाला है। जय शाह ने अपने बयान में कहा कि टीम इस समय जिस तरह के फॉर्म में दिखाई दे रही है उसके बाद हमारा अगला लक्ष्य टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी को जीतने पर है और उसमें सीनियर खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा होंगे।

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया खेलेगी इतने वनडे मैच

50 ओवर्स फॉर्मेट में खेली जाने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी साल 2017 के बाद अब फिर से कराई जा रही है, जिसमें वर्ल्ड क्रिकेट की 8 टीमें हिस्सा लेंगी। टीम इंडिया को जुलाई 2023 से लेकर अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के शुरू होने से पहले तक कुल 9 वनडे मैच खेलने का मौका मिलेगा जिसमें उसे श्रीलंका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ 3-3 मैचों की सीरीज खेलने का मौका मिलेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER