US Presidential Election / अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार होंगी कमला हैरिस! बाइडेन ने जाते-जाते कही बड़ी बात

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 अब और रोचक हो गया है। तमाम अटकलों के बीच बीती रात अमेरिका के राष्ट्रपति और डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने राष्ट्रपति चुनाव की रेस से बाहर होने का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि बाइडेन का सामना पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप से हो रहा था जिसमें राष्ट्रपति बाइडेन बुरी तरह से पिछड़ते हुए नजर आ रहे थे। जो बाइडेन पत्र जारी करते हुए कहा है कि आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे

Vikrant Shekhawat : Jul 22, 2024, 08:20 AM
US Presidential Election: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 अब और रोचक हो गया है। तमाम अटकलों के बीच बीती रात अमेरिका के राष्ट्रपति और डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने राष्ट्रपति चुनाव की रेस से बाहर होने का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि बाइडेन का सामना पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप से हो रहा था जिसमें राष्ट्रपति बाइडेन बुरी तरह से पिछड़ते हुए नजर आ रहे थे। 

क्या बोले जो बाइडेन?

जो बाइडेन पत्र जारी करते हुए कहा है कि आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है। मेरा मानना ​​है कि यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि मैं खड़ा हो जाऊं और अपने शेष कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करूं। मैं इस सप्ताह के अंत में राष्ट्र से अपने निर्णय के बारे में अधिक विस्तार से बात करूंगा।

कमला हैरिस को किया समर्थन

2020 में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला निर्णय कमला हैरिस को अपना उपराष्ट्रपति चुनना था। और यह मेरा अब तक का सबसे अच्छा निर्णय रहा है। आज मैं कमला को इस वर्ष हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूर्ण समर्थन और समर्थन देना चाहता हूं। अब एक साथ आने और ट्रम्प को हराने का समय आ गया है। 

ट्रंप का बयान भी आया

जो बाइडेन के राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने की घोषणा के बाद सीएनएन से बातचीत में ट्रंप ने बाइडेन को अमेरिका के इतिहास में अब तक का सबसे खराब राष्ट्रपति बताया। ट्रंप ने ट्रुथ सोशल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जो बाइडन राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने के योग्य नहीं थे। वह निश्चित रूप से सेवा करने के योग्य नहीं हैं और कभी थे भी नहीं। उनके आस-पास के सभी लोग, जिनमें उनके डॉक्टर और मीडिया भी शामिल हैं, जानते थे कि वह राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं, और वह कभी थे भी नहीं।