PAK vs BAN / पाकिस्तान का लाहौर में जबरा कहर, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 में अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एक और शानदार जीत दर्ज कर ली. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने सुपर-4 राउंड के पहले मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया. लाहौर में खेले गए इस मुकाबले में भी पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला, जिनके दम पर पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सिर्फ 193 रन पर रोक दिया. फिर इमाम उल हक और मोहम्मद रिजवान की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की

Vikrant Shekhawat : Sep 06, 2023, 10:34 PM
PAK vs BAN: पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 में अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एक और शानदार जीत दर्ज कर ली. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने सुपर-4 राउंड के पहले मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया. लाहौर में खेले गए इस मुकाबले में भी पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला, जिनके दम पर पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सिर्फ 193 रन पर रोक दिया. फिर इमाम उल हक और मोहम्मद रिजवान की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने 40 ओवरों के अंदर ये लक्ष्य हासिल कर लिया.

एशिया कप 2023 के मेजबान पाकिस्तान में टूर्नामेंट का ये आखिरी मैच था और गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तानी टीम ने पूरी तरह दबदबा दिखाते हुए सफल अभियान को जारी रखा. नेपाल और भारत के खिलाफ जिस तरह पाकिस्तानी तेज गेंदबाजोंं का कहर देखने को मिला था, वो सिलसिला बुधवार 6 सितंबर को भी जारी रहा. लगातार तीसरे मैच में पाकिस्तान ने सामने वाली टीम को ऑलआउट किया और इसके स्टार उसके तेज गेंदबाज ही रहे.

शुरुआत दूसरे ओवर में ही हो गई थी जब नसीम शाह की गेंद पर पिछले मैच के शतकवीर मेहदी हसन मिराज खाता खोले बिना ही आउट हो गए. फिर बीमारी से ठीक होकर टीम में लौटे लिट्टन दास भी कुछ अच्छे शॉट खेलने के बाद शाहीन शाह अफरीदी का शिकार हो गए. मोहम्मद नईम और तौहीद हृदॉय को हारिस रऊफ की रफ्तार ने पूरी तरह छका दिया और 9 ओवरों में 47 रन पर ही 4 विकेट गिर गए.

यहां से टीम के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों ने पारी को संभाला. कप्तान शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम ने मिलकर पाकिस्तान के हमले को रोका 100 रनों की साझेदारी कर टीम की वापसी कराई. शाकिब अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद फहीम अशरफ का शिकार बने और यहां से पारी फिर लड़खड़ा गई. नसीम और हारिस ने लोअर ऑर्डर को जल्दी निपटाते हुए सिर्फ 38.4 ओवरों में 193 पर ढेर कर दिया.