Rohit Sharma News / रिटायरमेंट पर रोहित का बड़ा बयान, पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर साधा निशाना

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा की है, जिसके बाद वह केवल वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में खेलेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका फैसला अंतिम है। सूर्या को टी20 में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच 6 अक्टूबर को होगा।

Vikrant Shekhawat : Sep 18, 2024, 07:55 PM
Rohit Sharma News: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में टी20 इंटरनेशनल से अपने संन्यास की घोषणा की है। टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के तुरंत बाद, उन्होंने इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का निर्णय लिया। अब रोहित शर्मा केवल वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में भारत के लिए खेलेंगे, जहाँ वह भारतीय टीम के कप्तान भी हैं।

रोहित शर्मा का बड़ा बयान

रोहित शर्मा ने अपने रिटायरमेंट पर बात करते हुए कहा कि आजकल क्रिकेट में संन्यास लेना एक मजाक की तरह हो गया है। उन्होंने कहा, "लोग संन्यास की घोषणा करते हैं, लेकिन फिर खेल में लौट आते हैं। भारत में ऐसा कम देखने को मिलता है, लेकिन अन्य देशों में यह आम है।" उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका निर्णय अंतिम है और वह टी20 इंटरनेशनल में वापस लौटने का कोई इरादा नहीं रखते हैं।

उनकी बातों से यह भी साफ हुआ कि वह पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भी इशारों में टारगेट कर रहे थे, जहां कई खिलाड़ियों ने संन्यास लेने के बाद खेल में वापसी की है। उदाहरण के लिए, मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम ने हाल ही में अपने रिटायरमेंट के फैसले को वापस लिया था।

सूर्या को मिली जिम्मेदारी

रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल से रिटायर होने के बाद, कप्तान की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को सौंप दी गई है। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी की, जिसमें भारतीय टीम ने 2-0 से जीत दर्ज की। अब सूर्या के लिए अगला बड़ा टास्क बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज है, जिसका पहला मैच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। हालांकि, इस सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है।

आगे की दिशा

रोहित शर्मा के संन्यास ने भारतीय क्रिकेट में एक नया मोड़ लाया है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने कई सफलताएँ हासिल की हैं और अब देखने वाली बात यह होगी कि सूर्यकुमार यादव अपनी कप्तानी में टीम को किस दिशा में ले जाते हैं। रोहित शर्मा का टी20 से अलविदा कहना निश्चित रूप से टीम के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, लेकिन उनकी उपलब्धियाँ और नेतृत्व सदैव याद रखे जाएंगे।

भारत अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक्शन में नजर आएगा, जो 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा के बिना भारतीय टीम कैसे प्रदर्शन करती है।