WTC Points Table / वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल, इस स्थान पर पहुंच गई इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड की टीम ने एजबेस्टन के मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट से जीत हासिल करते हुए इस सीरीज को 3-0 से जीतने में कामयाबी हासिल की। इंग्लैंड की टीम इस सीरीज के शुरू होने से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में सबसे आखिरी स्थान पर थी लेकिन अब सीरीज खत्म होने के बाद वह सीधे छठे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम अब डब्ल्यूटीसी के तीसरे संस्करण

Vikrant Shekhawat : Jul 29, 2024, 07:00 AM
WTC Ponts Table: इंग्लैंड की टीम ने एजबेस्टन के मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट से जीत हासिल करते हुए इस सीरीज को 3-0 से जीतने में कामयाबी हासिल की। इंग्लैंड की टीम इस सीरीज के शुरू होने से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में सबसे आखिरी स्थान पर थी लेकिन अब सीरीज खत्म होने के बाद वह सीधे छठे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम अब डब्ल्यूटीसी के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में अंतिम स्थान पर है।

भारत पहले नंबर पर काबिज, ऑस्ट्रेलिया दूसरे पर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के खत्म होने बाद भारतीय टीम अभी भी पहले नंबर पर काबिज है जिसमें उसके 68.52 अंक प्रतिशत हैं। वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिनके कुल 62.50 अंक प्रतिशत है। इस लिस्ट में तीसरे और चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम है जिसमें कीवी टीम और श्रीलंका दोनों के 50-50 अंक प्रतिशत हैं। डब्ल्यूटीसी के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पाकिस्तान की टीम है जिनके 36.66 अंक प्रतिशत हैं।

इंग्लैंड के 31.55 अंक प्रतिशत हुए

डब्ल्यूटीसी 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में अब छठे नंबर पर काबिज इंग्लैंड टीम के कुल 31.55 अंक प्रतिशत हैं जिसमें उन्होंने अब तक कुल 12 टेस्ट मैच खेले हैं। अंतिम तीन स्थानों पर साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की टीम है। साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के जहां 25-25 अंक प्रतिशत हैं तो वहीं वेस्टइंडीज के अब 6 टेस्ट मैचों में सिर्फ एक जीत के चलते 22.22 अंक प्रतिशत हैं इसमें से उन्हें सिर्फ 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच को वह ड्रॉ कराने में कामयाब हुए हैं। इंग्लैंड की टीम अब घर पर ही 21 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मुकाबला मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा।