ICC Player Of The Month / ये भारतीय ऑलराउंडर हुआ ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट

ICC ने जुलाई महीने के ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के नॉमिनेशन का ऐलान कर दिया है। ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए भारत के वाशिंगटन सुंदर के साथ इंग्लैंड के गस एटकिंसन और स्कॉटलैंड के चार्ली कैसेल को नॉमिनेट किया है। वाशिंगटन जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। वह पिछले कई सालों से भारतीय टीम में छोटी टीमों के दौरे पर बतौर ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं. पिछले कुछ समय से चोटों से जूझने के बाद

Vikrant Shekhawat : Aug 06, 2024, 06:00 AM
ICC Player Of The Month: ICC ने जुलाई महीने के ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के नॉमिनेशन का ऐलान कर दिया है। ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए भारत के वाशिंगटन सुंदर के साथ इंग्लैंड के गस एटकिंसन और स्कॉटलैंड के चार्ली कैसेल को नॉमिनेट किया है। वाशिंगटन जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। वह पिछले कई सालों से भारतीय टीम में छोटी टीमों के दौरे पर बतौर ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं. पिछले कुछ समय से चोटों से जूझने के बाद सुंदर ने आखिरकार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को स्थापित किया है। T20 वर्ल्ड कप जीत के बाद नियमित खिलाड़ियों का आराम दिए जाने पर 24 वर्षीय सुंदर को टीम में जगह मिली और उन्होंने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया।

इंग्लिश गेंदबाज को भी मिला नॉमिनेशन

इंग्लैंड के गस एटकिन्सन का टेस्ट में डेब्यू कमाल का रहा। जेम्स एंडरसन के विदाई मैच में एटकिन्सन ने गेंद से कहर बरपाते हुए इतिहास रचा था. उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट में 12 विकेट झटके और रिकॉर्डबुक में अपना नाम दर्ज कराया। उन्होंने दोनों पारियों में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए। उन्होंने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करते हुए पहली पारी में 45 रन देकर सात विकेट चटकाए जिससे मेहमान टीम सिर्फ 121 रन पर सिमट गई। इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरी पारी में भी 61 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे इंग्लैंड ने पारी और 114 रन से जीत दर्ज की। 

स्कॉटलैंड के गेंदबाज का कमाल

जुलाई महीना में गस एटकिन्सन के अलावा स्कॉटलैंड के चार्ली कैसन का डेब्यू शानदार रहा। ओमान के खिलाफ वनडे डेब्यू में चार्ली ने 21 रन देकर 7 विकेट अपनी झोली में डाले और कगिसो रबाडा के 9 साल पुराने रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया। रबाडा ने अपने डेब्यू वनडे मैच में 16 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। चार्ली ने अपने वनडे करियर की पहली 2 गेंदों पर 2 विकेट चटकाने का बड़ा कारनामा किया था. उन्होंने ओमान के जीशान मकसूद और अयान खान को पवेलियन भेजा। चार्ली का ये प्रदर्शन वनडे का डेब्यू में बेस्ट बॉलिंग रिकॉर्ड ही नहीं बल्कि 50 ओवर का 7वां सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी है।