IND vs AUS / ये प्लेयर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचा, कहा-मैं इंतजार कर रहा हूं

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर से पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज खेली जाएगी। स्टार स्पिनर कुलदीप यादव पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं। उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शेन वॉर्न की प्रतिमा के साथ फोटो खिंचवाई और वॉर्न को अपना आदर्श बताया। कुलदीप ने सीरीज का बेसब्री से इंतजार किया।

Vikrant Shekhawat : Aug 23, 2024, 08:59 PM
IND vs AUS: भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी के लिए पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर शेन वॉर्न की प्रतिमा के साथ फोटो खिंचवाते हुए कुलदीप ने अपने आदर्श शेन वॉर्न को याद किया। उन्होंने कहा कि वॉर्न उनके लिए हमेशा एक प्रेरणा रहे हैं, और उनका रिश्ता बेहद खास था। कुलदीप ने आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर उत्साह जताते हुए कहा कि वह इस प्रतिष्ठित सीरीज के लिए तैयार हैं और भारतीय टीम के समर्थन में आने वाले फैंस का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

कुलदीप ने टेस्ट क्रिकेट में 50 से ज्यादा विकेट लेकर भारतीय टीम के लिए अहम योगदान दिया है। कुलदीप के इस दौरे का उद्देश्य न केवल ट्रॉफी के लिए तैयारी करना है, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की संस्कृति को भी समझना है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए कुलदीप का उत्साह विशेष रूप से उल्लेखनीय है, जो 26 दिसंबर से MCG में खेला जाएगा।

शेन वॉर्न को बताया आदर्श

शेन वॉर्न के बारे में बोलते हुए कुलदीप यादव ने कहा कि वॉर्न मेरे आदर्श थे और मेरा उनके साथ बहुत गहरा रिश्ता था। जब भी मैं वॉर्न के बारे में सोचता हूं तो मैं भावुक हो जाता हूं। ऐसा लगता है जैसे मैंने अपने परिवार से किसी को खो दिया है। उन्होंने हालांकि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर के साथ अपने संबंधों के बारे में विस्तार से नहीं बताया। वॉर्न का 2022 में थाईलैंड में छुट्टियां बिताने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का कर रहे इंतजार

कुलदीप यादव  ने कहा कि मैं बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का इंतजार कर रहा हूं और हम इस साल ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच शानदार क्रिकेट टूर्नामेंट की उम्मीद कर रहे हैं। कुलदीप ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) मुख्यालय का भी दौरा किया और सीईओ निक हॉकले से ऑनलाइन बातचीत की। उन्होंने कहा कि दुनिया भर के भारतीय क्रिकेट फैंस हमेशा टीम का समर्थन करते हैं और मुझे विश्वास है कि वे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी विशेष कर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए बड़ी संख्या में यहां आएंगे। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। 

भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैचों में हासिल किए 50 से ज्यादा विकेट

कुलदीप यादव ने भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे हैं। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए कुल 12 टेस्ट मैचों में 53 विकेट, 106 वनडे मैचों में 172 विकेट और 40 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 69 विकेट अपने नाम किए हैं।