Virat Kohli News / विराट कोहली का वेस्टइंडीज से है ये तगड़ा कनेक्शन- आज है स्पेशल दिन

Vikrant Shekhawat : Jun 20, 2024, 04:30 PM
Virat Kohli News : भारतीय क्रिकेट टीम आज जब टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 के मुकाबले में खेलने के लिए उतरेगी तो सभी की नजर विराट कोहली पर होगी। कोहली के लिए अब तक ये विश्व कप कुछ खास नहीं गया है। भारत ने यूएसए में जो मैच खेले, उसमें कोहली दहाई का अंक भी पार करने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। लेकिन अब कारवां वेस्टइंडीज जा पहुंचा है, जहां कोहली से रनों की उम्मीद होगी। वैसे भी आज की तारीख यानी 20 जून का कोहली के लिए एक अलग ही खास महत्व है, साथ ही वेस्टइंडीज से भी कनेक्शन जुड़ा हुआ है। 

20 जून को कोहली ने किया था अपना टेस्ट डेब्यू 

विराट कोहली इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। जब भी वे मैदान में उतरते हैं तो कोई न कोई रिकॉर्ड उनका इंतजार कर रहा होता है। अभी तो वे टी20 विश्व कप खेल रहे हैं, लेकिन टेस्ट में जिस तरह की बल्लेबाजी कोहली करते हैं, उनका कोई जवाब नहीं है। लेकिन क्या आपको पता है कि कोहली ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत कब और कहां से की थी। जी हां, विराट कोहली ने आज की तारीख यानी 20 जून को ही अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद से वे अब तक लगातार भारतीय टीम के लिए खेलते चले आ रहे हैं। 

कोहली के पहले टेस्ट में नहीं बने थे ज्यादा रन 

इतना नहीं, कोहली ने अपना पहला टेस्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ ही खेला था। आज वेस्टइंडीज से मैच तो नहीं है, लेकिन वेस्टइंडीज में ही कोहली आज मैच खेलते हुए नजर आएंगे। कोहली ने 20 जून 2011 को जब डेब्यू किया था, तब उनके बल्ले से पहली पारी में 4 और दूसरी में 15 रन आए थे। हालांकि ये उनके लिए कोई बहुत यादगार मैच रनों से लिहाज से तो नहीं रहा, लेकिन फिर भी डेब्यू मैच तो अपने आप में खास होता ही है। बस उनके फैंस यही उम्मीद कर रहे होंगे कि उनका जिस तर​ह का टेस्ट डेब्यू वेस्टइंडीज में हुआ था और अभी तक इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने रन बनाए हैं, उससे आगे जाकर कोहली एक शानदार पारी खेलें। 

अफगानिस्तान के खिलाफ ही कोहली ने लगाया है टी20 इंटरनेशनल में शतक 

मजे की बात ये भी है कि कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक केवल एक ही शतक लगाया और वे शतक अफगानिस्तान के खिलाफ ही आया है। यानी कोहली को अफगानिस्तान की टीम कुछ ज्यादा ही रास आती है। विराट कोहली ने 8 सितंबर 2022 को एशिया कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ 61 बॉल पर 122 रनों की पारी खेली थी। इससे पहले और इसके बाद भी कोहली के बल्ले से टी20 में भारत के लिए कोई सेंचुरी नहीं आई है। अपनी ओप​निंग की नई भूमिका में कोहली कैसी बल्लेबाजी करेंगे, इसलिए फैंस को अब कुछ ही घंटे का इंतजार करना है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER