Asia Cup 2023 / पाकिस्तान की नेपाल के खिलाफ क्या होगी की प्लेइंग-11? हो गया ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 30 अगस्त बुधवार को नेपाल के खिलाफ खेले जाने वाले एशिया कप-2023 के पहले मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है.पाकिस्तान ने इस मैच के लिए अपनी मजबूत टीम चुनी है. नेपाल जैसी टीम के सामने होने के बाद लग रहा था कि टीम अपने अहम खिलाड़ियों को आराम दे सकती है लेकिन इस प्लेइंग-11 में पाकिस्तान ने अपने सभी बड़े प्लेयर्स को चुना है. पाकिस्तान और नेपाल के मैच से ही एशिया कप-2023 की शुरुआत होगी.

Vikrant Shekhawat : Aug 29, 2023, 10:26 PM
Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 30 अगस्त बुधवार को नेपाल के खिलाफ खेले जाने वाले एशिया कप-2023 के पहले मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है.पाकिस्तान ने इस मैच के लिए अपनी मजबूत टीम चुनी है. नेपाल जैसी टीम के सामने होने के बाद लग रहा था कि टीम अपने अहम खिलाड़ियों को आराम दे सकती है लेकिन इस प्लेइंग-11 में पाकिस्तान ने अपने सभी बड़े प्लेयर्स को चुना है. पाकिस्तान और नेपाल के मैच से ही एशिया कप-2023 की शुरुआत होगी. ये मैच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

आमतौर पर पाकिस्तान की टीम एक दिन पहले अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान नहीं करती है लेकिन इस बार उसने ऐसा कर दिया है. पाकिस्तान ने 2012 के बाद से एशिया कप नहीं जीता है. पिछले साल ये टीम फाइनल में भी पहुंची थी लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई थी और श्रीलंका से हार गई थी.

तीनों धुरंधर गेंदबाज शामिल

पाकिस्तान के पास मौजूदा समय का बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण है. इस टीम के पास शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह हैं. ये तीनों ही नेपाल के खिलाफ प्लेइंग-11 का हिस्सा हैं. इन तीनों को खेलना नेपाल के बल्लेबाजों के लिए बहुत परेशानी वाला साबित हो सकता है. नसीम और हारिस अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं तो वहीं बाएं हाथ के गेंदबाज शाहीन अपनी स्विंग के लिए मशहूर हैं. नेपाल की बल्लेबाजी काफी कमजोर मानी जा रही है और ऐसे में देखना होगा कि वह इन तीनों का सामना कैसे करती है. वहीं टीम में मोहम्मद नवाज और उप-कप्तान शादाब खान के रूप में दो स्पिनर हैं.

ऐसा है बैटिंग ऑर्डर

वहीं पाकिस्तान का बैटिंग ऑर्डर देखा जाए तो कप्तान बाबर आजम पर सभी की नजरें होंगी. फखर जमां और इमाम उल हक पारी की शुरुआत करेंगे. बाबर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. उनके बाद विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान आते हैं. इफ्तिखार अहमद, सलमान अली अगा और शादाब पर मध्य क्रम और निचला क्रम संभालने की जिम्मेदारी होगी.

नेपाल के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग-11

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमां, इमाम उल हक, सलमान अली अगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ.