जम्मू एण्ड कश्मीर / एलओसी पर ब्लास्ट में लेफ्टिनेंट सहित 4 जवान घायल, पाक ने किया सीजफायर उल्लंघन

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल पर एक माइन धमाके में सेना के 4 जवान घायल हो गए हैं। इसमें सेना का लेफ्टिनेंट भी शामिल है। सेना के अधिकारियों के अनुसार, विस्फोट नौशेरा सेक्टर के कलाल में नियंत्रण रेखा से सटे अग्रिम इलाकों में गश्त के दौरान हुआ। अधिकारियों ने बताया कि घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

News18 : Jan 03, 2020, 05:33 PM
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल (Line of Control) पर एक माइन धमाके में सेना के 4 जवान घायल हो गए हैं। इसमें सेना का लेफ्टिनेंट भी शामिल है। सेना के अधिकारियों के अनुसार, विस्फोट नौशेरा सेक्टर के कलाल में नियंत्रण रेखा से सटे अग्रिम इलाकों में गश्त के दौरान हुआ। अधिकारियों ने बताया कि घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, पाकिस्तान लगातार सीमा पर उकसावे की कार्रवाई कर रहा है। शुक्रवार को भी उसने सीजफायर का उल्लंघन (ceasefire violation) किया। इसका भारतीय सेना के द्वारा भी मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

सेना के अनुसार, शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पुंछ में कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से छोटे हथियारों और मोर्टार से हमला किया गया। इसके बाद भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तान की इस कायराना कार्रवाई का जवाब दिया। सेना चीफ मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा था कि पाकिस्तान की ओर से ये कार्रवाई कश्मीर में अनुच्छेद 370 में बदलाव के बाद ज्यादा की जा रही है। जैसे ही पाकिस्तान इस हकीकत को स्वीकार कर लेगा कि कश्मीर के मामले में अब कुछ नहीं हो सकता, सीजफायर उल्लंघन के मामलों में भी कमी आ जाएगी।