Anant-Radhika Wedding / जियो वर्ल्ड में अनंत अंबानी-राधिका ने लिए सात फेरे- आज रिसेप्शन में पहुंचेंगे PM

एशिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत, राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंध गए। शुक्रवार रात जियो वर्ल्ड सेंटर में वरमाला के बाद लग्न, सात फेरे और सिंदूर दान की रस्म की गई। शुक्रवार शाम 4:30 बजे बारात एंटीलिया से रवाना होकर जियो वर्ल्ड सेंटर पहुंची थी। शादी के वेन्यू पर पहुंचने के बाद प्रियंका चोपड़ा, शाहरुख खान, सलमान खान, रजनीकांत, रेसलर जॉन सीना, रणवीर सिंह, संजय दत्त, जान्हवी कपूर

Vikrant Shekhawat : Jul 13, 2024, 12:27 PM
Anant-Radhika Wedding: एशिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत, राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंध गए। शुक्रवार रात जियो वर्ल्ड सेंटर में वरमाला के बाद लग्न, सात फेरे और सिंदूर दान की रस्म की गई। शुक्रवार शाम 4:30 बजे बारात एंटीलिया से रवाना होकर जियो वर्ल्ड सेंटर पहुंची थी। शादी के वेन्यू पर पहुंचने के बाद प्रियंका चोपड़ा, शाहरुख खान, सलमान खान, रजनीकांत, रेसलर जॉन सीना, रणवीर सिंह, संजय दत्त, जान्हवी कपूर और अर्जुन कपूर समेत कई सेलेब्स ने खूब डांस किया। साथ ही सेरेमनी में श्रेया घोषाल, सोनू निगम समेत कई आर्टिस्ट ने म्यूजिकल परफॉर्मेंस दी।

पूर्व ब्रिटिश PM टोनी ब्लेयर, यूपी के पूर्व CM अखिलेश यादव, पूर्व CM बिहार लालू प्रसाद यादव और बंगाल CM ममता बनर्जी समेत देश-विदेश के 2 हजार से ज्यादा सेलिब्रिटीज और नेताओं ने शादी में शिरकत की थी।

तीन दिनी कार्यक्रम के दूसरे दिन शनिवार को ‘शुभ आशीर्वाद’ कार्यक्रम में खास मेहमानों का डिनर होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। वहीं रविवार को ‘मंगल उत्सव’ में रिसेप्शन होगा।

सजावट की थीम ‘एन ओड टु वाराणसी’ रखी गई है, जो काशी की परंपरा, संस्कृति, कला-शिल्प को समर्पित है।

13 जुलाई को आशीर्वाद समारोह होगा

12 जुलाई को अनंत-राधिका की शादी के बाद 13 जुलाई को आशीर्वाद समारोह व मंगल उत्सव 14 जुलाई को होगा। 15 जुलाई को भी एक रिसेप्शन होगा। इसके लिए अंबानी ​परिवार ने भव्य तैयारियां की हैं।

खास मेहमानों को मुंबई ले जाने के लिए तीन फाल्कन-2000 जेट किराए पर लिए गए हैं। इसके अलावा पूरे समारोह में 100 से अधिक प्राइवेट जेट इस्तेमाल किए जाएंगे।

एयर चार्टर कंपनी क्लब वन एयर के CEO राजन मेहरा ने बताया, ‘मेहमान हर जगह से आ रहे हैं और हर विमान देश भर में कई राउंड लगाएगा।’

अंबानी परिवार ने ITC, द ललित और ताज जैसे आसपास के होटलों को बुक कर लिया है। इस वजह से रूम महंगे हो गए हैं। BKC के दो लग्जरी होटलों में तो कमरों की कीमत 1 लाख तक पहुंच गई है।

ट्राइडेंट और ओबेरॉय, मुंबई की वेबसाइट के अनुसार, 14 जुलाई तक उनके यहां रूम उपलब्ध नहीं हैं। हाई-प्रोफाइल इवेंट के लिए, 12 से 15 जुलाई तक आयोजन स्थल के पास की सड़कें विशेष रूप से ‘इवेंट व्हीकल’ के लिए आरक्षित रहेंगी। क्षेत्र की कई कंपनियों ने कर्मचारियों को 15 जुलाई तक वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है।