Uttar Pradesh Politics / भाजपा ने दिए उत्तर प्रदेश में बदलाव के संकेत, ऐसे नेताओं पर लटकी तलवार

बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश की सियासत चर्चा का विषय बनी हुई है। भाजपा नेता केशव मौर्या और भूपेंद्र चौधरी दोनों से ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अलग-अलग मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद माना जा रहा कि उत्तर प्रदेश के संगठन में भाजपा कई बदलाव कर सकती है। हालांकि, माना जा रहा है कि ये बदलाव आंशिक ही होंगे और विधानसभा उपचुनाव के बाद होंगे। आइए जानते हैं कि जेपी नड्डा के साथ यूपी के नेताओं की बैठक से

Vikrant Shekhawat : Jul 17, 2024, 12:56 PM
Uttar Pradesh Politics: बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश की सियासत चर्चा का विषय बनी हुई है। भाजपा नेता केशव मौर्या और भूपेंद्र चौधरी दोनों से ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अलग-अलग मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद माना जा रहा कि उत्तर प्रदेश के संगठन में भाजपा कई बदलाव कर सकती है। हालांकि, माना जा रहा है कि ये बदलाव आंशिक ही होंगे और विधानसभा उपचुनाव के बाद होंगे। आइए जानते हैं कि जेपी नड्डा के साथ यूपी के नेताओं की बैठक से क्या अपडेट्स सामने आए हैं। 

जेपी नड्डा की बैठक में क्या हुआ?

बैठक में ऐसी बयानबाजी से बचने को सबको कहा गया है जिससे जनता के बीच गलत मैसेज जाए। केंद्र और राज्य सरकार का पूरा फोकस है उपचुनाव पर है। भविष्य में होने वाले संगठन में बदलाव को देखते हुए जेपी नड्डा ने केशव और भूपेंद्र चौधरी से अलग-अलग मुलाकात की है। उनसे सुझाव मांगे गए हैं जो कि भविष्य में पार्टी के लिए बेहतर विकल्प होंगे। 

इन पर लटकी है तलवार

उत्तर प्रदेश में भाजपा संगठन में फिलहाल अभी आंशिक बदलाव के संकेत हैं। संगठन के कुछ चेहरे बदले जा सकते हैं। उनकी जगह पर कुछ नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है। संभावना है कि जिन लोगों का परफॉर्मेंस बहुत अच्छा नहीं रहा उनको सबसे पहले हटाया जाएगा। कुल मिलाकर उपचुनाव तक बहुत बड़ा बदलाव संगठन में होना मुश्किल है। 

सीएम योगी ने बुलाई बैठक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों की बैठक बुलाई है। ये बैठक आज बुधवार को सीएम योगी के आवास पर हो रही है। बैठक के लिए सीएम आवास पर मंत्रियो का आना शुरू हो गया है। जानकारी के मुताबिक, बुधवार को होने वाली इस बैठक में आगामी उपचुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा होगी। यूपी में 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होना है।