Uttar Pradesh Politics / यूपी के बीजेपी विधायक ने PWD विभाग में लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, प्रमुख सचिव को लिखा पत्र

यूपी के उन्नाव जिले से बीजेपी विधायक अनिल सिंह ने लोक निर्माण विभाग (PWD) के प्रमुख सचिव अजय चौहान को बेहद सनसनीखेज पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से विधायक ने पीडब्ल्यूडी विभाग में भ्रष्टाचार के संगीन आरोप लगाए हैं। अनिल सिंह ने लोक निर्माण विभाग के कुछ बाबुओं पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर जांच की मांग की है। बीजेपी विधायक ने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग में बाबू एक ही पटल पर 21 सालों से तैनात है और इनको हटाने वाला कोई

Vikrant Shekhawat : Aug 01, 2024, 08:30 PM
Uttar Pradesh Politics: यूपी के उन्नाव जिले से बीजेपी विधायक अनिल सिंह ने लोक निर्माण विभाग (PWD) के प्रमुख सचिव अजय चौहान को बेहद सनसनीखेज पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से विधायक ने पीडब्ल्यूडी विभाग में भ्रष्टाचार के संगीन आरोप लगाए हैं। अनिल सिंह ने लोक निर्माण विभाग के कुछ बाबुओं पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर जांच की मांग की है। 

बीजेपी विधायक ने तीन बाबुओं पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

बीजेपी विधायक ने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग में बाबू एक ही पटल पर 21 सालों से तैनात है और इनको हटाने वाला कोई नहीं है। अनिल सिंह का कहना है कि ये तीनो बाबू बीरेंद्र यादव, वीरेंद्र कुमार यादव और ओमप्रकाश पटेल विधायकों के पत्रों का गलत इस्तेमाल करते हैं। आरोप है कि ये बाबू फील्ड में तैनात अधिकारियो से 10% कमीशन वसूलते हैं और ट्रांसफर-पोस्टिंग के जरिए करोड़ों रुपये की रकम डकार जाते हैं।

बाबुओं के रिश्तेदारों की संपत्ति की जांच की मांग

विधायक अनिल सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अधीन आने वाले विभाग में तीनो बाबुओं समेत इनके सगे सम्बन्धियों की भी आय से अधिक संपत्ति की जांच करवाई जाए। इन बाबुओं पर आरोप है कि वह अपने चहेते अधिकारियों को मनमर्जी के अनुसार ठेकेदारों से सांठ-गांठ कराकर, मुख्यालय के अधिकारियों को मिलाकर, फील्ड में तैनाती के नाम पर ठेकेदारों से मोटी रकम अधिकारियों को पोस्ट कराकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं।

महिला की हत्या की जांच की मांग की

बता दें कि 2020 में पीडब्ल्यूडी मुख्यालय में हुई एक महिला पदाधिकारी की हत्या को भी बाबुओ के रैकेट से जोड़कर देखा जा रहा है। उस हत्याकांड की जांच भी विधायक ने सक्षम एजेंसी से करवाने की मांग की है। इस पत्र के सामने आने के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग में चल रहे बड़े खेल का भी पर्दाफाश हुआ है। अब देखना है मुख्यमंत्री के अंडर आने वाले इस विभाग में सीएम कार्यलय और प्रमुख सचिव क्या कार्रवाई करते हैं।