Vikrant Shekhawat : Mar 21, 2020, 11:31 AM
दिल्ली : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से घर से काम करने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने शुक्रवार को अपने लैंडलाइन और नये ग्राहकों के लिए एक महीने का मुफ्त ब्रांडबैंड सेवा देने का ऐलान किया है। इस पहल का मकसद लोगों को घर से काम करने को आसान बनाने में मदद करना है। कोरोना वायरस महामारी के कारण विभिन्न कंपनियों एवं संगठनों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा है।नये ग्राहकों को मॉडम लेना होगा : बीएसएनएल अधिकारियों ने कहा कि नये ग्राहक अगर कॉपर आधारित केबल कनेक्शन का विकल्प चुनते हैं, तो उन्हें उसे लगाने तक का शुल्क भी नहीं देना होगा। हालांकि, उन्हें सेवा के लिए मोडेम लेना होगा।
लैंडलाइन ग्राहकों को मुफ्त में ब्रॉडबैंड सर्विस : बीएसएनएल के निदेशक (सीएफए) विवेक बंजाल ने एक बयान में कहा कि देश के सभी नागरिकों को एक महीने के मुफ्त ब्रांडबैंड सेवा दी जाएगी। यह सेवा उन लोगों को मिलेगी, जिनके पास बीएसएनएल लैंडलाइन है और कोई ब्राडबैंड नहीं है। वे इसका उपयोग घर से काम करने, घर से शिक्षा या कोई भी ऐसा काम करने में कर सकते हैं, जिसके लिए बाहर जाने की जरूरत है।नये ग्राहकों को फ्री में कनेक्शन और सर्विस : बीएसएनएल के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि योजना नये ग्राहकों के लिए भी है और एक महीने के उपयोग के बाद उन्हें आगे की सेवा के लिए भुगतान करना होगा। अधिकारी के अनुसार, जो ग्राहक ऑप्टिकल फाइबर कनेक्शन का चयन करते हैं, उन्हें ब्राडबैंड लगाने का कोई शुल्क नहीं लगेगा। बीएसएनएल ग्राहक फोन पर ही कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं। बंजाल ने कहा कि हमने पूरी प्रक्रिया कागज रहित की है और ग्राहकों को ब्राडबैंड सेवा के लिए हमारे ग्राहक सेवा केंद्र पर आने की जरूरत नहीं है।
लैंडलाइन ग्राहकों को मुफ्त में ब्रॉडबैंड सर्विस : बीएसएनएल के निदेशक (सीएफए) विवेक बंजाल ने एक बयान में कहा कि देश के सभी नागरिकों को एक महीने के मुफ्त ब्रांडबैंड सेवा दी जाएगी। यह सेवा उन लोगों को मिलेगी, जिनके पास बीएसएनएल लैंडलाइन है और कोई ब्राडबैंड नहीं है। वे इसका उपयोग घर से काम करने, घर से शिक्षा या कोई भी ऐसा काम करने में कर सकते हैं, जिसके लिए बाहर जाने की जरूरत है।नये ग्राहकों को फ्री में कनेक्शन और सर्विस : बीएसएनएल के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि योजना नये ग्राहकों के लिए भी है और एक महीने के उपयोग के बाद उन्हें आगे की सेवा के लिए भुगतान करना होगा। अधिकारी के अनुसार, जो ग्राहक ऑप्टिकल फाइबर कनेक्शन का चयन करते हैं, उन्हें ब्राडबैंड लगाने का कोई शुल्क नहीं लगेगा। बीएसएनएल ग्राहक फोन पर ही कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं। बंजाल ने कहा कि हमने पूरी प्रक्रिया कागज रहित की है और ग्राहकों को ब्राडबैंड सेवा के लिए हमारे ग्राहक सेवा केंद्र पर आने की जरूरत नहीं है।