Bihar News / सीएम नीतीश कुमार का बड़ा फैसला- बिहार के बेरोजगार युवाओं को मिलेगा भत्ता

Vikrant Shekhawat : Jun 14, 2024, 06:35 PM
Bihar News: बिहार की नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जदयू-भाजपा सरकार ने युवाओं के हितों के मद्देनजर बड़ा फैसला किया है। शुक्रवार की शाम को नीतीश कैबिनेट की बैठक हुए जिसमें फैसला लिया गया है कि बिहार सरकार राज्य के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। नीतीश कुमार की कैबिनेट ने राज्य में मनरेगा के तहत बिहार बेरोजगारी भत्ता नियमावली 2024 की स्वीकृति दी गई है। आइए जानते हैं इस फैसले के बारे में जरूरी बातें।

क्या होगी भत्ते की प्रक्रिया?

बिहार सरकार ने बिहार बेरोजगारी भत्ता नियमावली 2024 को स्वीकृति देते हुए तय किया है कि बिहार के बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। बेरोजगारी का आवेदन देने के बाद आवेदक को अगर पंद्रह दिन के भीतर रोजगार नहीं मिलता है तो राज्य सरकार की ओर से रोजगार मांगने वाले को मांग तिथि से तय सीमा के भीतर दैनिक बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

25 एजेंडों पर मुहर 

जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के बाद शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की अहम बैठक संपन्न हुई है। इस कैबिनेट की बैठक में कुल 25 एजेंडों पर मुहर लगी है। बता दें कि अगले साल बिहार में विधानसभा चुनाव का आयोजन हो सकता है। ऐसे में बिहार के युवाओं को ध्यान में रखते हुए नीतीश कुमार के इस फैसले को मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER