Business / सोना-चांदी हो गया सस्ता, कीमतों में आई बड़ी गिरावट, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

अगर आप भी सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. बाजार में नया रिकॉर्ड बनाने के बाद सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. गुरुवार को भी गोल्ड सस्ता हो गया है. घरेलू बाजार के साथ ही ग्लोबल बाजारों में भी गिरावट देखने को मिल रही है. आज सोने का भाव 56,500 रुपये के नीचे फिसल गया है.

Vikrant Shekhawat : Jan 19, 2023, 07:16 PM
Gold Price Today 19 January 2023: अगर आप भी सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. बाजार में नया रिकॉर्ड बनाने के बाद सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. गुरुवार को भी गोल्ड सस्ता हो गया है. घरेलू बाजार के साथ ही ग्लोबल बाजारों में भी गिरावट देखने को मिल रही है. आज सोने का भाव 56,500 रुपये के नीचे फिसल गया है. HDFC Securities ने 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 52 रुपये की गिरावट के साथ 56,475 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र की बात करें तो इसमें सोना 56,527 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. आज चांदी 850 रुपये सस्ती हो गई है, जिसके बाद एक किलोग्राम सिल्वर का भाव 68,500 रुपये पर बंद हुआ है. 

ग्लोबल मार्केट में सोना हुआ सस्ता

ग्लोबल बाजार की बात करें तो यहां पर भी सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. सोना 1,901 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर कारोबार कर रहा है. वहीं, चांदी लाभ के साथ 24.23 डॉलर प्रति औंस पर थी. 

चेक करें अपने शहर के रेट्स

अगर आप भी घर बैठे गोल्ड का लेटेस्ट भाव चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देनी है. इसके बाद में आपके मोबाइल पर मैसेज आ जाएगा. इसके साथ ही ज्यादा जानकारी के लिए आप www.ibja.co या ibjarates.com पर डिटेल्स चेक कर सकते हैं.