Modi 3.0 Government / लालू यादव की और से बड़ा दावा- अगस्त तक गिर सकती है मोदी सरकार...

Vikrant Shekhawat : Jul 05, 2024, 05:45 PM
Modi 3.0 Government: आरजेडी मुखिया और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने पार्टी के स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बड़ा दावा किया. लालू ने कहा कि दिल्ली में मोदी सरकार बहुत कमजोर है. अगस्त तक ये सरकार गिर सकती है. इसको देखते हुए सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से मेरा कहना है कि वो चुनाव के लिए तैयार रहें क्योंकि चुनाव कभी भी हो सकते हैं. आरजेडी के स्थापना दिवस समारोह में तेजस्वी यादव ने बीजेपी और नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सत्ता के लालच में जेडीयू ने अपनी विचारधारा से समझौता कर लिया. आरजेडी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसने न तो समझौता किया और न ही बीजेपी के सामने घुटने टेके.

सत्ता में होना सबसे बड़ी बात नहीं है

तेजस्वी ने कहा कि सत्ता में होना सबसे बड़ी बात नहीं है. हम गरीबों और वंचितों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में हमारा वोट शेयर 9 फीसदी बढ़ा है, जबकि एनडीए का वोट शेयर 6 प्रतिशत कम हुआ है. आरजेडी ने 4 सीटें जीती हैं. हम और भी जीत सकते थे. हालांकि, हमारे गठबंधन ने इस चुनाव में 9 सीटें जीती हैं.

20 दिन के अंदर 1 दर्जन से ज्यादा पुल गिरे

राज्य में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि लोग कहते हैं कि डबल इंजन की सरकार है. करीब 20 दिन के अंदर 1 दर्जन से अधिक पुल गिर चुके हैं. कई रेल दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. बिहार में अपराध चरम पर है. पेपर लीक हो रहा है. इन सबके बावजूद डबल इंजन सरकार के लोग इस पर बोलने के लिए तैयार नहीं हैं.

सीएम और बीजेपी नेताओं को चुनौती देता हूं

राजद नेता ने कहा, अगर ये लोग बोलते हैं तो कहते हैं कि सब तेजस्वी ने किया है. मैं मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेताओं को चुनौती देता हूं कि जो-जो पुल गिरे हैं उनकी स्वीकृति, टेंडर, शिलान्यास, उद्घाटन की तिथि जारी कर दें, सब दूध का दूध और पानी हो जाएगा.

28 वां स्थापना दिवस

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल का 28 वां स्थापना दिवस पटना स्थित पार्टी कार्यालय में मनाया जा रहा है। पटना स्थित कर्पूरी सभागार में इसके लिए भव्य तैयारियां की गई। पटना स्थित राजद प्रदेश कार्यालय में जहानाबाद, पटना, वैशाली, भोजपुर और अरवल जिले के नेता और कार्यकर्ता मौजूद हैं।  जबकि दूसरे जिलों के नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने जिले में ही स्थापना दिवस कार्यक्रम मना रहे हैं।

1997 में आरजेडी की हुई थी स्थापना 

लालू प्रसाद ने 1997 में जनता दल से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल की स्थापना की थी। उस वक्त बिहार की सत्ता पर जनता दल काबिज था। राष्ट्रीय जनता दल के गठन के बाद 2000 के विधानसभा चुनाव में भी पार्टी प्रदेश में सरकार बनाने में कामयाब रही। लालू और रबड़ी ने 15 साल तक बिहार में शासन किया। 2005 में उनकी पार्टी को एनडीए से करारी हार मिली और प्रदेश में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार का गठन हुआ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER