Doda Encounter / जम्मू-कश्मीर के डोडा में शहीद हुए कैप्टन और जवानों के नाम सामने आए, यहां देखें सूची

जम्मू-कश्मीर से एक बार फिर देश को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है। जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को भारतीय सेना के एक कैप्टन और 4 जवान शहीद हो गए हैं। दुर्गम इलाके और घने जंगलों के बीच तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने छिपकर जवानों पर हमला किया जिसमें 4 वीर जवान शहीद हो गए। अब सेना की तरफ से सभी वीर शहीदों के नाम जारी कर दिए गए हैं।

Vikrant Shekhawat : Jul 16, 2024, 01:50 PM
Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर से एक बार फिर देश को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है। जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को भारतीय सेना के एक कैप्टन और 4 जवान शहीद हो गए हैं। दुर्गम इलाके और घने जंगलों के बीच तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने छिपकर जवानों पर हमला किया जिसमें 4 वीर जवान शहीद हो गए। अब सेना की तरफ से सभी वीर शहीदों के नाम जारी कर दिए गए हैं। 

कैप्टन बृजेश थापा शहीद 

डोडा में आतंकियों से लोहा लेते हुए भारतीय सेना के कैप्टन बृजेश थापा शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक, थापा दूसरी पीढ़ी के सेना अधिकारी थे। उनके पिता कर्नल भुवनेश थापा सेना से रिटायर हैं और बहन एक नेपाली गायिका हैं। वे सिलीगुड़ी में रहते हैं। ब्रृजेश थापा ने साल 2019 में भारतीय सेना ज्वाइन की थी। 

कौन -कौन हुआ शहीद?

  • कैप्टन बृजेश थापा
  • नायक डी राजेश
  • सिपाही बिजेंद्र
  • सिपाही अजय
सेना ने क्या कहा?

भारतीय सेना ने भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है। सेना ने कहा कि COAS जनरल उपेंद्र द्विवेदी और भारतीय सेना के सभी अधिकारी उन बहादुर जवानों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने डोडा में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान अपने कर्तव्य का पालन करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी, ताकि क्षेत्र में शांति सुनिश्चित हो सके। भारतीय सेना इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है। 

राजनाथ सिंह ने की सेना प्रमुख से बात

लगातार बढ़ रहे आतंकी वारदातों के खिलाफ अब सरकार सख्त एक्शन के मूड में नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से बात की है और मामले का संज्ञान लिया है। खबर है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख को आतंक के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दी है।