PAK vs ENG / पाकिस्तान ने चली दूसरे टेस्ट को जीतने के लिए बड़ी चाल! पिच को लेकर लिया बड़ा फैसला

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का हालिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से गंवाई और इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी और 47 रनों से हार झेली। मुल्तान में दूसरे टेस्ट के लिए तैयारी जारी है, जहां बेन स्टोक्स की वापसी की संभावना है।

Vikrant Shekhawat : Oct 13, 2024, 04:20 PM
PAK vs ENG: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का हालिया प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का खराब फॉर्म लगातार चिंता का विषय बना हुआ है। पाकिस्तान का हर रणनीतिक प्रयास असफल हो रहा है, जिससे टीम की हार का सिलसिला जारी है। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार ने टीम की कमजोरी को उजागर कर दिया। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

एक ही पिच पर दूसरा टेस्ट

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट भी मुल्तान के उसी पिच पर खेला जाएगा, जहां पहला टेस्ट मैच हुआ था। इस पिच का एक बार फिर से इस्तेमाल किया जाएगा, हालांकि पहले टेस्ट के बाद पिच को पानी से भर दिया गया था। अब पिच के दोनों तरफ पंखों और धूप के जरिए इसे सुखाने का काम चल रहा है। संडे को दोनों टीमों ने मुल्तान में प्रैक्टिस सेशन भी आयोजित किया था।

पाकिस्तान की जीत की तलाश

पाकिस्तान की टीम लंबे समय से घरेलू मैदान पर जीत को तरस रही है। टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी और कप्तान शान मसूद ने मुल्तान की पिच का जायजा लिया था और पीसीबी के ऑस्ट्रेलियाई क्यूरेटर टोनी हेमिंग के साथ इस पर चर्चा की थी। पिच पर बॉलर्स के पैरों के निशान अब और भी सूख चुके हैं, जिससे स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद है।

पिछले 11 घरेलू टेस्ट मैचों के बाद भी पाकिस्तान एक अदद जीत के लिए संघर्ष कर रहा है। घरेलू मैदान पर जीतना आमतौर पर आसान माना जाता है क्योंकि टीम को घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिलता है। लेकिन पाकिस्तान के साथ इस समय स्थिति विपरीत है।

बेन स्टोक्स की वापसी की उम्मीद

दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि बेन स्टोक्स की वापसी हो सकती है। चोट के कारण स्टोक्स पहले टेस्ट में नहीं खेल सके थे और उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी ओली पोप ने निभाई थी। अब स्टोक्स दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं और उनकी वापसी से इंग्लैंड को अतिरिक्त मजबूती मिल सकती है।

मुल्तान की पिच, जो पहले ही पांच दिन का क्रिकेट झेल चुकी है, स्पिन गेंदबाजों के लिए और भी अनुकूल हो सकती है। ऐसे में पाकिस्तान के सामने यह चुनौती होगी कि वे अपनी कमजोरियों पर काबू पाकर जीत की राह पर लौट सकें।