Rape Case / रेप और मर्डर के आरोपी संजय रॉय का होगा साइकोलॉजिकल टेस्ट

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में लेडी डॉक्टर संग हुए रेप और मर्डर के बाद से देशभर में आक्रोश का माहौल है। डॉक्टरों से लेकर आम लोग तक सड़क पर उतर चुके हैं। डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के बाद से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि बीते दिनों कोलकाता हाईकोर्ट ने इस केस की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंप दिया था। इस बीच अब सीबीआई की सीएफएसएल टीम के एक्सपर्ट्स कोलकाता पहुंचे हैं।

Vikrant Shekhawat : Aug 17, 2024, 11:38 PM
Rape Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में लेडी डॉक्टर संग हुए रेप और मर्डर के बाद से देशभर में आक्रोश का माहौल है। डॉक्टरों से लेकर आम लोग तक सड़क पर उतर चुके हैं। डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के बाद से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि बीते दिनों कोलकाता हाईकोर्ट ने इस केस की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंप दिया था। इस बीच अब सीबीआई की सीएफएसएल टीम के एक्सपर्ट्स कोलकाता पहुंचे हैं। सीबीआई के सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय का साइकोलॉजिकल टेस्ट करने के लिए सीबीआई की सीएफएसएल की टीम कोलकाता पहुंची है, ताकि आरोपी की मनोस्थिति को समझा जा सके।

आईएमए ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

बता दें कि कोलकाता में हुए महिला डॉक्टर संग रेप और मर्डर मामले में आए दिन तमाम तरह के दावे किए जा रहे हैं। इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन यानी आईएमए ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हस्तक्षेप के बाद 43 डॉक्टरों के ट्रांसफर को रोक दिया गया है। इस तबादले के लेकर विभिन्न चिकित्सा हलकों में तमाम तरह के सवाल उठ रहे थे। वहीं इस ट्रांसफर को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि न्याय की मांग कर रहे 43 डॉक्टरों का ममता बनर्जी सरकार ने ट्रांसफर कर दिया है। 

डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी

बता दें कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता में स्थिति आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर संग हुई रेप और मर्डर की घटना के बाद से लगातार डॉक्टर अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। वहीं इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है। देशभर के अलग-अलग राज्यों के डॉक्टर और अस्पताल इस आंदोलन में कूद पड़े हैं। वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन में भी कार्रवाई की मांग की है। डॉक्टरों को विरोध प्रदर्शन पर जाने के कारण मरीजों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस मामले की जांच सीबीआई करने में जुटी हुई है।