Kolkata Rape-Murder Case / कोलकाता कांड पर सियासी घमासान जारी, बीजेपी का आज भी प्रदर्शन, कांग्रेस निकालेगी रैली

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर मामले पर सियासी घमासान जारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने असम से दिल्ली तक विरोध की धमकी दी है, जबकि बीजेपी ने धरना-प्रदर्शन जारी रखा है। कांग्रेस भी आज कोलकाता में रैली आयोजित करेगी।

Vikrant Shekhawat : Aug 29, 2024, 09:26 AM
Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर के मामले ने सियासी उथल-पुथल मचा दी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने असम से दिल्ली तक आग भड़काने की धमकी दी है, जबकि बीजेपी ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस बीच, बीजेपी ने अपने धरना-प्रदर्शन की श्रृंखला जारी रखने का ऐलान किया है।

बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने 29 अगस्त से विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। पार्टी कार्यकर्ता एस्प्लेनेड वाई चैनल पर धरना देंगे और महिला इकाई 30 अगस्त को राज्य महिला आयोग कार्यालय का घेराव करेगी। सुकांत मजूमदार ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रहने के साथ-साथ इस घटना को दबाने और जांच को प्रभावित करने का प्रयास किया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए तीन रैलियां आयोजित करने का भी ऐलान किया है।

टीएमसी का प्रतिक्रिया

वहीं, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) भी इस मुद्दे पर सक्रिय हो गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि तृणमूल की छात्र शाखा 30 अगस्त को कॉलेजों के गेट पर अपराधियों के लिए मृत्युदंड की मांग करेगी। 31 अगस्त को धरना और रैलियां आयोजित की जाएंगी, जबकि 1 सितंबर को महिलाएं बलात्कारियों के लिए फांसी की सजा की मांग के लिए पूरे दिन धरना देंगी।

कांग्रेस की पहल

कांग्रेस भी इस मुद्दे पर चुप नहीं है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आज कॉलेज स्क्वायर से श्याम बाजार तक रैली निकालने की योजना बनाई है। यह रैली दोपहर 2 बजे शुरू होगी और इस दौरान कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होगी।

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

इस सबके बीच, जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल अभी भी जारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को इशारे में धमकी दी है कि अगर वे अपनी हड़ताल जारी रखते हैं, तो उनके खिलाफ FIR दर्ज की जा सकती है, जिससे उनके करियर को नुकसान पहुंचेगा।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस मामले पर चिंता जताई है और महिला सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं। इस मुद्दे ने पश्चिम बंगाल की राजनीति को गर्म कर दिया है और सभी प्रमुख पार्टियां अपनी-अपनी भूमिका निभाने में जुटी हैं।