Amul Price Hike / अमूल दूध हुआ महंगा, अब देने होंगे एक लीटर दूध के लिए इतने रुपए

आम जनता को एक बार फिर महंगाई का झटका लगा है. गुजरात मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने अमूल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. इस बार प्रति लीटर दो रुपये का इजााफा किया गया है. यह कीमतें सोमवार सुबह से लागू होने जा रही है यानी अब 3 जून से प्रति लीटर 2 रुपए अधिक कीमत दूध के लिए भुगतान करने होंगे. यह आदेश अमूल गोल्ड, अमूल ताजा और अमूल शक्ति तीनों पर लागू होगा. यानी तीनों में से कोई भी दूध आप खरीदते हैं तो आपको

Vikrant Shekhawat : Jun 02, 2024, 10:25 PM
Amul Price Hike: आम जनता को एक बार फिर महंगाई का झटका लगा है. गुजरात मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने अमूल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. इस बार प्रति लीटर दो रुपये का इजााफा किया गया है. यह कीमतें सोमवार सुबह से लागू होने जा रही है यानी अब 3 जून से प्रति लीटर 2 रुपए अधिक कीमत दूध के लिए भुगतान करने होंगे.

यह आदेश अमूल गोल्ड, अमूल ताजा और अमूल शक्ति तीनों पर लागू होगा. यानी तीनों में से कोई भी दूध आप खरीदते हैं तो आपको एक्स्ट्रा भुगतान करना होगा. सिर्फ अमूल ताजा नाना पाउच की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. यानी यह दूध आपको पुरानी कीमतों पर ही मिलेगा. बता दें कि यह बढ़ोतरी अभी सिर्फ गुजरात राज्य के लिए की गई है. यानी देश के दूसरे राज्यों में इसका कोई असर नहीं पड़ेगा.

अब इतना महंगा हो जाएगा अमूल दूध

अमूल की नई कीमतों के मुताबिक, अमूल गोल्ड आधा लीटर अब 32 रुपए से बढ़कर 33 रुपए हो गया है. अमूल ताजा 500 एमएल की कीमत 26 रुपए से बढ़कर 27 रुपए हो गई है. अमूल शक्ति 500 एमएल अब 29 रुपए से बढ़कर 30 रुपए हो गया है. अमूल ताजा के छोटे पाउच को छोड़कर सभी दूध के दाम 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं. अहमदाबाद में अमूल गोल्ड का 500 मिलीलीटर का पैक अब 33 रुपए में मिलेगा. अमूल शक्ति पैक 30 रुपए में और अमूल ताजा 27 रुपए में मिलेगा.

इसका मतलब है कि अब लोगों को एक लीटर दूध के लिए 66 रुपए चुकाने होंगे, जो चुनाव से पहले 64 रुपए प्रति लीटर था. दूध की इस बढ़ी कीमतों से आम आदमी के बजट पर सीधा असर पड़ने जा रहा है. यानी अब आम जनता पर महंगाई की एक और मार पड़ने जा रही है. एक तरफ जहां आम जनता बढ़ती महंगाई से परेशान हैं. अब दूध की कीमतों में आई ये बढ़ोतरी उनके लिए एक बड़ी समस्या बन जाएगी.