IND VS AUS / ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने टीम इंडिया को दी चेतावनी, 2018 जैसी टीम नहीं

ऑस्ट्रेलियाई टीम खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही हो सकती है, लेकिन सीनियर ऑफ स्पिनर नाथन लियोन का मानना ​​है कि मौजूदा टीम 2018 की तुलना में अधिक मजबूत और बेहतर स्थिति में है जब भारत ने उन्हें 2-1 से हराया। भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला खेलने जा रहे लायन ने एक आभासी संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हम जानते हैं कि भारत के खिलाफ पिछली श्रृंखला में क्या हुआ था

Vikrant Shekhawat : Dec 14, 2020, 06:12 PM
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही हो सकती है, लेकिन सीनियर ऑफ स्पिनर नाथन लियोन का मानना ​​है कि मौजूदा टीम 2018 की तुलना में अधिक मजबूत और बेहतर स्थिति में है जब भारत ने उन्हें 2-1 से हराया। भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला खेलने जा रहे लायन ने एक आभासी संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हम जानते हैं कि भारत के खिलाफ पिछली श्रृंखला में क्या हुआ था और उन्होंने कितना अच्छा खेला। हमने इसके बारे में बात की है और एक रणनीति बनाई है। उन्होंने कहा, 'मैं अपनी रणनीति नहीं बता सकता लेकिन टीम का मनोबल ऊंचा है और हम दो साल पहले से बेहतर स्थिति में हैं। यह एक बहुत ही रोमांचक और मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम है।

टीम इंडिया को घेरने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने होमवर्क किया

लायन ने कहा, "हमने अपना होमवर्क कर लिया है और हम अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। चोट के कारण खिलाड़ियों को बाहर करना निराशाजनक है क्योंकि हम जानते हैं कि डेविड वार्नर कितने महान हैं।" उन्होंने खुशी जताई कि उनके करीबी मित्र मिशेल स्टार्क टीम में हैं और पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा, 'वह पूरी तरह तैयार हैं। वह न केवल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, बल्कि दूसरों को भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते हैं। उसके पास बहुत अनुभव है इसलिए अभ्यास नहीं करना मायने नहीं रखेगा।

ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण सर्वश्रेष्ठ शेर

भारत के खिलाफ सात बार पारी में पांच या अधिक विकेट लेने वाले लायन ने कहा, 'हमारे पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपना काम अच्छे से करें। मेरे लिए, यह मेरी सफलता नहीं है बल्कि टीम में मेरी भूमिका है और 20 विकेट लेने में मदद कर रहा हूं।

कुलदीप यादव ने खुद को प्लेइंग इलेवन में बनाए रखने की वकालत की, कहा- दूधिया रोशनी में स्पिनरों का सामना करना मुश्किल, आपको बता दें कि लॉयन 400 टेस्ट विकेटों से दस विकेट दूर हैं और शेन वॉर्न के बाद इस बिंदु पर पहुंचने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर होंगे। उन्होंने कहा, 'मैं कहां से शुरू हुआ और कहां पहुंचा हूं, यह बहुत दिलचस्प है। उम्मीद है कि मैं 400 विकेट तक पहुंच सकता हूं। भारत जैसी टीम के खिलाफ गेंदबाजी करना मजेदार है।