Flood Relief / राम चरण, पवन कल्याण से महेश बाबू तक, ये अभिनेता बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हाल की बाढ़ से भारी तबाही हुई है। इस संकट के दौरान, साउथ सिनेमा के कई सितारे मदद के लिए आगे आए हैं। पवन कल्याण, प्रभास, चिरंजीवी, राम चरण, और अन्य ने सीएम राहत कोष में बड़े दान किए हैं, जिससे प्रभावितों को राहत मिली है।

Vikrant Shekhawat : Sep 06, 2024, 07:00 AM
Flood Relief: हाल ही में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है, जिससे हजारों लोगों के जीवन और संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है। बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में तबाही के इस मंजर को देखते हुए, साउथ सिनेमा के कई बड़े सितारे और हस्तियां राहत प्रयासों में सक्रिय रूप से शामिल हुए हैं। उनकी इस मानवीय पहल ने प्रभावित लोगों के लिए आशा की किरण दिखाई है।

पवन कल्याण - ₹6 करोड़

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और अभिनेता पवन कल्याण ने बाढ़ राहत में सबसे बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने ₹6 करोड़ की विशाल राशि दान की है, जिसमें ₹1 करोड़ तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के सीएम राहत कोष में और प्रत्येक 400 पंचायतों को ₹1 लाख (कुल ₹4 करोड़) शामिल हैं। पंचायत राज मंत्री के रूप में, पवन ने पंचायतों में राहत सामग्री वितरण के लिए भी राशि प्रदान की है।

प्रभास - ₹2 करोड़

'बाहुबली' के स्टार प्रभास ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए ₹2 करोड़ का दान किया है। उन्होंने दोनों राज्यों के सीएम राहत कोष में ₹1-1 करोड़ प्रदान किए। प्रभास ने सोशल मीडिया पर इस दान की जानकारी देते हुए कहा कि वह प्रभावित लोगों के साथ हैं और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं।

चिरंजीवी और राम चरण - ₹2 करोड़

सिनेमा के दिग्गज चिरंजीवी और उनके पुत्र राम चरण ने भी राहत प्रयासों में अपना योगदान दिया है। चिरंजीवी ने ₹1 करोड़ का दान किया है, जिसमें से ₹50 लाख तेलंगाना और ₹50 लाख आंध्र प्रदेश के सीएम राहत कोष में गए हैं। राम चरण ने भी ₹1 करोड़ का दान किया है, जिसमें से हर राज्य को ₹50 लाख मिले हैं। दोनों ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि यह समय एकजुट होकर मदद करने का है।

अल्लू अर्जुन और जूनियर एनटीआर - ₹1 करोड़

अल्लू अर्जुन और जूनियर एनटीआर ने भी प्रत्येक राज्य के सीएम राहत कोष में ₹50-50 लाख (कुल ₹1 करोड़) दान किए हैं। अल्लू अर्जुन ने कहा कि वह सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, जबकि जूनियर एनटीआर ने प्रभावित लोगों की जल्द स्वस्थता की कामना की है।

महेश बाबू और नागार्जुन - ₹1 करोड़

महेश बाबू ने भी राहत प्रयासों में ₹1 करोड़ का योगदान दिया और अन्य लोगों से भी मदद की अपील की है। वहीं, नागार्जुन और उनके परिवार ने ₹1 करोड़ का दान किया, जिसमें से ₹50-50 लाख तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के राहत कोष में दिए गए हैं। नागार्जुन ने कहा कि यह समय एकजुट होकर मदद करने का है।

बालकृष्ण, साई धरम तेज, सिद्धू जोनालागड्डा और वरुण तेज

अभिनेता-राजनेता बालकृष्ण ने भी बाढ़ राहत के लिए ₹1 करोड़ का दान किया, जिसमें से ₹50 लाख प्रत्येक राज्य के सीएम राहत कोष में दिए गए हैं। साई धरम तेज ने ₹25 लाख का योगदान किया, जबकि सिद्धू जोनालागड्डा ने ₹30 लाख का दान किया है। वरुण तेज ने ₹15 लाख का दान किया, जिसमें सीएम राहत कोष और पंचायत राज विभाग को राशि दी गई है।

अन्य योगदानकर्ता

इस राहत प्रयास में विश्वक सेन, सोनू सूद, त्रिविक्रम श्रीनिवास और वेंकी अटलुरी जैसे अन्य सितारे और निर्देशक भी शामिल हुए हैं। उन्होंने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए महत्वपूर्ण योगदान किया है।

इन सभी हस्तियों के दान और सहायता ने यह साबित कर दिया है कि संकट की घड़ी में साउथ सिनेमा की दुनिया भी अपने सामाजिक दायित्वों को निभाने में पीछे नहीं है। बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए इन प्रयासों ने लोगों को एकजुटता और सहानुभूति का संदेश दिया है।