Shikhar Dhawan News / रोहित शर्मा की कप्तानी पर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान, वर्ल्ड कप जीत पर कही ये बात

भारतीय ओपनर शिखर धवन ने 24 अगस्त को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेकर फैंस को चौंका दिया था। संन्यास के बाद धवन ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए उन्हें एक "महान कप्तान" बताया। धवन ने कहा कि वे अपने करियर से संतुष्ट हैं और लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगे।

Vikrant Shekhawat : Sep 27, 2024, 06:00 AM
Shikhar Dhawan News: भारतीय टीम के बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन ने 24 अगस्त को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा करके क्रिकेट प्रेमियों को चौंका दिया था। धवन, जो लंबे समय से भारतीय क्रिकेट के अहम स्तंभ रहे हैं, ने अब अपने इस फैसले के पीछे के कारणों का खुलासा किया है। इसके साथ ही उन्होंने मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया, जो क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बन गया है।

रोहित शर्मा की तारीफ

शिखर धवन और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने भारतीय क्रिकेट को कई महत्वपूर्ण जीत दिलाई है। धवन ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "रोहित एक महान कप्तान हैं और मैं खुश हूं कि टीम ने उनकी लीडरशिप में देश के लिए वर्ल्ड कप जीता।" धवन ने इस बात का जिक्र किया कि भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप जीतने के कई प्रयास किए, लेकिन वे इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने में सफल रहे, जो लंबे समय से फैंस और टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि थी।

संन्यास के फैसले पर धवन का खुलासा

धवन ने अपने संन्यास को लेकर बताया कि उन्होंने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि अब वह क्रिकेट में अपनी लय खो चुके थे। उन्होंने कहा, "मैंने सोचा कि मैंने काफी मैच खेल लिए हैं, और पिछले कुछ समय से मैं इतना क्रिकेट नहीं खेल रहा था, जिससे मैंने अपनी लय खो दी थी।" उन्होंने यह भी कहा कि पिछले दो सालों में उन्होंने बहुत कम अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले और ज्यादातर आईपीएल में हिस्सा लिया। धवन ने स्पष्ट किया कि वह घरेलू क्रिकेट नहीं खेलना चाहते थे क्योंकि उनके पास अब क्रिकेट के इस फॉर्मेट को खेलने की प्रेरणा नहीं बची थी।

करियर से संतुष्टि

धवन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कई अहम मुकाम हासिल किए हैं, खासकर लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने अपने करियर को लेकर कहा, "मैंने जो कुछ भी अपने करियर में हासिल किया है, उससे मैं खुश हूं। हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह वर्ल्ड कप जीते, हमने भी कोशिश की, लेकिन मैं फिर भी अपने करियर से संतुष्ट हूं।" धवन के ये शब्द उनके शांत और संतुलित व्यक्तित्व को दर्शाते हैं, जो मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह उन्होंने हमेशा बनाए रखा।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भागीदारी

संन्यास के बाद भी शिखर धवन का क्रिकेट से नाता पूरी तरह से नहीं टूटा है। उन्होंने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के तीसरे सीजन में खेलने का फैसला लिया और इस समय वह गुजरात की टीम से खेल रहे हैं। लीजेंड्स लीग क्रिकेट में धवन का खेल प्रशंसकों को एक बार फिर से उन्हें खेलते देखने का मौका दे रहा है।

निष्कर्ष

शिखर धवन का क्रिकेट से संन्यास भारतीय क्रिकेट के लिए एक युग के अंत का प्रतीक है। उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी और मैदान पर सकारात्मक ऊर्जा के साथ भारतीय टीम को कई मौकों पर जीत दिलाई है। उनके और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने भारतीय क्रिकेट को कई यादगार लम्हे दिए हैं, और उनकी कप्तानी को लेकर धवन के बयान से यह साफ है कि उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी की नेतृत्व क्षमता को हमेशा सराहा है। धवन ने अपने करियर में जो कुछ भी हासिल किया, उससे वह संतुष्ट हैं और अब वह क्रिकेट की नई भूमिका में नजर आ रहे हैं।