Auto / ट्रैफिक जाम में ना हाथ थकेंगे, ना पैर, ऐसे धांसू फीचर्स के साथ आ रही ये SUV

एमजी मोटर इंडिया ने नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर को पेश कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है लेकिन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी दे दी है. इसमें सबसे बड़े अपडेट के रूप में ऑटोनॉमस लेवल 2 (एडीएएस) टेक्‍नोलॉजी दी गई है, जिसमें ट्रैफिक जैम असिस्‍ट (टीजेआइ) सहित 11 फीचर्स मिलते हैं.

Vikrant Shekhawat : Jan 09, 2023, 02:43 PM
2023 MG Hector Facelift: एमजी मोटर इंडिया ने नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर को पेश कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है लेकिन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी दे दी है. इसमें सबसे बड़े अपडेट के रूप में ऑटोनॉमस लेवल 2 (एडीएएस) टेक्‍नोलॉजी दी गई है, जिसमें ट्रैफिक जैम असिस्‍ट (टीजेआइ) सहित 11 फीचर्स मिलते हैं. नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर ड्युअल टोन आर्जाइल ब्राउन और ब्‍लैक इंटीरियर्स के साथ 5, 6 और 7 सीटर ऑप्‍शंस में उपलब्‍ध होगी.

मुख्य फीचर्स

-- फ्रंट में आर्जाइल-प्रेरित डायमंड मेश ग्रिल मिलती है, इससे कार ज्यादा अग्रेसिव और बोल्ड नजर आती है.

-- इसमें भारत का सबसे बड़ा 35.56 सेंटीमीटर (14 इंच) एचडी पोट्रेट इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया गया है.

-- की-शेयरिंग फंक्‍शन मिलता है. यह सेगमेंट में पहली कार है, जो डिजिटल ब्‍लूटूथ Key के साथ आती है.

 -- 11 एडीएएस फीचर्स, जिनमें ट्रैफिक जैम असिस्‍ट (टीजेआइ) भी मिलता है.

-- इंटेलीजेंट ऑटो टर्न इंडीकेटर्स मिलते हैं, जैसे ही मोड़ पर आप कार की स्टीयरिंग घुमाएंगे 

-- 75 से अधिक कनेक्‍टेड कार फीचर्स मिलते हैं. इसमें आई-स्‍मार्ट टेक्‍नोलॉजी आती है.

नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर में 6 एयरबैग्‍स, 360-डिग्री एचडी कैमरा, इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍टैबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), ट्रैक्‍शन कंट्रोल सिस्‍टम (टीसीएस), हिल असिस्‍ट कंट्रोल (एचएसी), ऑल फोर-व्‍हील डिस्‍क ब्रेक्‍स, सभी सीटों के लिए 3-प्‍वाइंट सीट बेल्‍ट, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक (ईपीबी) और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे कई फीचर्स आते हैं. इसकी इंटेलीजेंट ट्रैफिक जैम असिस्‍ट (टीजेए) टेक्नोलॉजी ट्रैफिक जैम की स्थिति में वाहन को लेन के बीच में रखती है और एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल की मदद से सामने वाले वाहनों से सुरक्षित दूरी बरकरार रखती है.

एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्‍टर राजीव छाबा ने कहा, “हम 2019 में एमजी हेक्‍टर के लॉन्‍च के बाद से इसे मिले जबर्दस्‍त रिस्‍पॉन्‍स के लिए अपने ग्राहकों के आभारी हैं. हेक्‍टर अपने साथ इंटरनेट कार का पहला अनुभव लेकर आई थी. यह नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर अपने लुक्‍स, इंटीरियर्स और टेक्नोलॉजी की मदद से एमजी हेक्‍टर की छवि को और बेहतर बनाती है.