Rajasthan BJP President / राजस्थान का बीजेपी ने मदन राठौड़ को बनाया नया प्रदेश अध्यक्ष, जानिए इनके बारे में

बीजेपी ने राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की जगह मदन राठौड़ को पार्टी की राजस्थान इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है। बीजेपी महासचिव संगठन अरुण सिंह की तरफ जारी नियुक्ति पत्र में कहा गया है कि पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सांसद मदन राठौड़ को राजस्थान प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

Vikrant Shekhawat : Jul 26, 2024, 08:55 AM
Rajasthan BJP President: बीजेपी ने राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की जगह मदन राठौड़ को पार्टी की राजस्थान इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है। बीजेपी महासचिव संगठन अरुण सिंह की तरफ जारी नियुक्ति पत्र में कहा गया है कि पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सांसद मदन राठौड़ को राजस्थान प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

राज्ससभा सांसद हैं मदन राठौड़

बता दें कि मदन राठौड़ राज्ससभा सांसद हैं। वह सुमेरपुर से विधायक भी रह चुके हैं। मदन राठौड़ 2014-18 तक राजस्थान विधानसभा में बीजेपी के उप मुख्य सचेतक थे। राठौड़ बीजेपी के सीनियर नेता हैं। वह सीपी जोशी की जगह प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं।

सीपी जोशी ने इस्तीफा देने की थी पेशकश

इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। सूत्रों ने कहा कि राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जोशी पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हैं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर चुके हैं। सीपी जोशी चित्तौड़गढ़ से सांसद हैं। 

इन नेताओं का नाम चल रहा था आगे

जानकारी के अनुसार, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के लिए किरोड़ीलाला मीणा, अविनाश गहलोत, प्रभुलाल सैनी और राजेंद्र गहलोत के नाम सबसे आगे चल रहा था लेकिन मदन राठौड़ के नाम पर अंतिम मुहर लगी।

इन सीटों पर होना है उपचुनाव

बता दें कि राजस्थान में जिन पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, वे हैं झुंझुनू, दौसा, देवली-उनियारा, खींवसर और चौरासी। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ा था। ऐसे में बीजेपी कोई जोखिम मोल लेना नहीं चाहेगी।