Volkswagen / वोक्सवैगन ने मिनी एक्सयूवी ताइगुन का उत्पादन शुरू किया

वोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने अपनी मध्यम आकार की एसयूवी, ताइगुन के लिए निर्माण और प्री-बुकिंग शुरू कर दी है, जिसे भारत 2.0-प्रोजेक्ट के तहत एमक्यूबी ए0 आईएन प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस परियोजना के तहत यह पहला वोक्सवैगन उत्पाद है। पहला ताइगुन बुधवार को पुणे में नियोक्ता के चाकन संयंत्र से शुरू हुआ। डिलीवरी सितंबर में शुरू होगी, नियोक्ता ने कहा।

Vikrant Shekhawat : Aug 18, 2021, 08:11 PM

वोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने अपनी मध्यम आकार की एसयूवी, ताइगुन के लिए निर्माण और प्री-बुकिंग शुरू कर दी है, जिसे भारत 2.0-प्रोजेक्ट के तहत एमक्यूबी ए0 आईएन प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस परियोजना के तहत यह पहला वोक्सवैगन उत्पाद है। पहला ताइगुन बुधवार को पुणे में नियोक्ता के चाकन संयंत्र से शुरू हुआ।

डिलीवरी सितंबर में शुरू होगी, नियोक्ता ने कहा।


गुरप्रताप बोपाराय, एमडी, स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन इंडिया प्रा। लिमिटेड, स्कोडा और वोक्सवैगन की मर्ज की गई इकाई ने कहा, “आज, हम एक साहसिक कार्य शुरू करते हैं, जो ताइगुन के निर्माण की शुरुआत के साथ वोक्सवैगन के लिए एक बड़ा मील का पत्थर है। ताइगुन जर्मन इंजीनियरिंग कौशल को 95% तक स्थानीयकरण की डिग्री तक पहुंचने के बावजूद रखता है।


"यह तेजी से विकसित हो रहे मिड-लेंथ एसयूवी सेगमेंट के भीतर पेश करने वाला एक आक्रामक उत्पाद हो सकता है," उन्होंने कहा कि समूह ने कई मांग वाली स्थितियों को शामिल करते हुए सुनिश्चित किया कि उत्पाद शेड्यूल के अनुरूप उन्नत में बदल जाए।


वोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने कहा, “ताइगुन एक ऊर्जावान और रंगीन जीवन शैली के साथ आधुनिक, आधुनिक संरक्षक की इच्छाओं के अनुरूप है। हमें विश्वास है कि यह भारतीय बाजार के भीतर एक उपलब्धि होगी।"

TSI पीढ़ी का उपयोग करने की सहायता से संचालित, Taigun को क्रमशः इंजन विकल्प 1.0L और 1.5L के साथ रखा जा सकता है।