Champions Trophy 2025 / अली जी तो बुरा मान गए! भारत को दी चैंपियंस ट्रॉफी पर गीदड़ भभकी

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है. यह टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च तक खेला जाना है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस ICC टूर्नामेंट के लिए जमकर तैयारी कर रहा है. लेकिन टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं ये अभी तक साफ नहीं हुआ है. इन सब के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

Vikrant Shekhawat : Jul 21, 2024, 04:50 PM
Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है. यह टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च तक खेला जाना है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस ICC टूर्नामेंट के लिए जमकर तैयारी कर रहा है. लेकिन टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं ये अभी तक साफ नहीं हुआ है. इन सब के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

चैंपियंस ट्रॉफी पर पाकिस्तानी खिलाड़ी का बड़ा बयान

हसन अली का कहना है कि वह भारत के बगैर भी चैंपियंस ट्रॉफी खेल सकते हैं. इसके अलावा उनका मानना है कि स्पोर्ट्स को राजनीति से दूर रखना चाहिए. हसन अली एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर बातचीत के दौरान कहा कि अगर हम भारत खेलने जा रहे हैं तो उन्हें भी पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए. कई लोगों का कहना है कि स्पोर्ट्स से राजनीति को दूर रखना चाहिए. टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इंटरव्यू में बोल चुके हैं कि वह पाकिस्तान में खेलना चाहते हैं. जिससे साफ है कि टीम इंडिया पाकिस्तान आकर खेलना चाहती है. हालांकि, जाहिर तौर पर उनके पास सोचने समझने के लिए अपनी नीतियां, देश और बोर्ड है.

इसके बाद हसन अली ने गीदड़ भभकी देते हुए कहा कि हमारे चेयरमैन ने पहले ही अपना रुख साफ कर दिया है. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जानी है तो यहीं खेली जाएगी. अगर भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करता है तो हम उनके बिना टूर्नामेंट कराएंगे. पाकिस्तान में क्रिकेट का आयोजन होना चाहिए. भारत यहां हिस्सा नहीं लेना चाहता है तो ये उसकी मर्जी है. टीम इंडिया के अलावा भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए कई टीमें बेकरार हैं.

भारत से हैं हसन अली की पत्नी

बता दें, हसन अली की पत्नी का नाम सामिया खान है. वह भारत के हरियाणा की रहने वाली हैं. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हसन अली ने पाकिस्तान की टीम के साथ भारत का दौरा किया था. तब उन्होंने टूर्नामेंट के बाद कुछ दिन भारत में ही रुकने का फैसला किया था और वह अपनी पत्नी के साथ भारत में घूमते हुए नजर आए थे. बता दें, उन्होंने पाकिस्तान के लिए अभी तक 24 टेस्ट, 66 वनडे और 51 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 240 विकेट चटकाए हैं.