iPhone 16 / Apple ने दिया iPhone खरीदने वालों को झटका! इन यूजर्स को सस्ते में नहीं मिलेगा आईफोन

iPhone 16 की लॉन्चिंग के साथ Apple ने भारतीय यूजर्स को झटका दिया है। एप्पल ने HDFC बैंक के साथ 5 साल पुरानी साझेदारी खत्म कर दी, जिससे कैशबैक और डिस्काउंट ऑफर अब उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि, भविष्य में साझेदारी फिर से शुरू हो सकती है। अन्य बैंकों के साथ नए ऑफर जल्द घोषित होंगे।

Vikrant Shekhawat : Sep 04, 2024, 07:40 PM
iPhone 16: iPhone 16 की लॉन्चिंग पर Apple ने भारतीय यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने HDFC बैंक के साथ अपनी 5 साल पुरानी साझेदारी खत्म कर दी है, जिससे एचडीएफसी बैंक कार्ड पर मिलने वाले कैशबैक और डिस्काउंट ऑफर अब उपलब्ध नहीं होंगे। HDFC बैंक ने इस साझेदारी का ब्रेक लेने का कारण कॉस्ट-टू-इनकम को बताया है और भविष्य में पुनः टाई-अप की संभावना जताई है। फिलहाल, Apple अन्य बैंकों जैसे American Express, Axis Bank, और ICICI Bank के साथ नए ऑफर्स की योजना बना रही है।

5 साल पुरानी साझेदारी खत्म

रिपोर्ट्स की मानें तो HDFC बैंक का कहना है कि Apple के साथ उनकी पिछले 5 साल से साझेदारी चल रही थी, जिसमें यूजर्स को एप्पल के प्रोडक्ट्स खरीदने पर अच्छा कैशबैक ऑफर किया जाता था। HDFC ने बताया कि पार्टनरशिप नेचर जानने के लिए कुछ समय के लिए ब्रेक लिया गया है। पहले कॉस्ट-टू-इनकम को मॉनिटर किया जाएगा, इसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

HDFC Bank और Apple की इस साझेदारी खत्म होने की वजह से यूजर्स को बैंक के कार्ड पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव डिस्काउंट नहीं मिलेंगे। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि यूजर्स को कुछ समय के लिए कैशबैक और डिस्काउंट मिलते रहेंगे या नहीं। Apple ने पिछले साल भारत में अपना फिजिकल रिटेल स्टोर दिल्ली और मुंबई में ओपन किया है। इसके अलावा कंपनी भारत के अन्य मैट्रो शहरों में भी एप्पल स्टोर ओपन करने वाली है।

इन बैंक के साथ टाई-अप

कंपनी आने वाले समय में अपनी तरफ से कुछ एक्सक्लूसिव डिस्काउंट और ऑफर्स पेश कर सकती है। साथ ही, Americal Express, Axis Bank और ICICI Bank के साथ मिलकर भी कैशबैक ऑफर पेश कर सकती है। iPhone 16 की लॉन्चिंग के बाद ही नई आईफोन सीरीज के साथ मिलने वाले कैशबैक ऑफर आदि का खुलासा होगा। कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इन तीनों बैंक का नाम मेंशन किया है। HDFC बैंक का नाम फिलहाल आधिकारिक साइट से गायब है।