Olympics 2024 / BCCI करेगा पेरिस ओलंपिक के लिए करोड़ों खर्च, जय शाह ने किया ऐलान

पेरिस ओलंपिक की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. भारत ने पहली बार ओलंपिक में साल 1900 में हिस्सा लिया था. इस बार भारत 26वीं बार ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रहा है. भारत के कुल 117 खिलाड़ियों को भारत का तिरंगा लहराने की जिम्मेदारी मिली है. इस बड़े इवेंट के लिए बीसीसीआई ने एक बड़ा ऐलान किया है. बीसीसीआई ने ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रहे खिलाड़ियों के समर्थन के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन को करोड़ों रुपए देने का ऐलान

Vikrant Shekhawat : Jul 22, 2024, 06:00 AM
Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. भारत ने पहली बार ओलंपिक में साल 1900 में हिस्सा लिया था. इस बार भारत 26वीं बार ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रहा है. भारत के कुल 117 खिलाड़ियों को भारत का तिरंगा लहराने की जिम्मेदारी मिली है. इस बड़े इवेंट के लिए बीसीसीआई ने एक बड़ा ऐलान किया है. बीसीसीआई ने ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रहे खिलाड़ियों के समर्थन के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन को करोड़ों रुपए देने का ऐलान किया है.

ओलंपिक के लिए BCCI का बड़ा ऐलान

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पर बड़ा ऐलान किया है. जय शाह ट्वीट करते हुए बताया कि मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि बीसीसीआई 2024 पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हमारे अविश्वसनीय एथलीटों का समर्थन करेगा. हम अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन को 8.5 करोड़ रुपए प्रदान कर रहे हैं.

टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ियों को भी किया था सम्मानित

इससे पहले बीसीसीआई ने साल 2021 में टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया था. बीसीसीआई ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपए, सिल्वर जीतने वाली मीराबाई चानू और रवि दहिया को 50-50 लाख रुपए और ब्रॉन्ज जीतने वाली पीवी सिंधु, लवलीना बोरोगहेन, बजरंग पूनिया को 25-25 लाख रुपए का इनाम दिया था. इसके अलावा ब्रॉन्ज जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 1.25 करोड़ रुपए दिए थे.

भारत को ज्यादा से ज्यादा मेडल की उम्मीद

इस बार भारत के 111 एथलीट मेडल जीतने के लिए जोर लगाने उतरेंगे. ओलंपिक इतिहास की बात करें, तो भारत के नाम अब तक कुल 35 मेडल हैं. पिछला ओलंपिक भारत के लिए सबसे सफल रहा था, जहां भारत ने कुल 7 मेडल जीते थे. ऐसे में भारतीय फैंस को इस बार अपने खिलाड़ियों से और ज्यादा मेडल की उम्मीद है.