Prajwal Revanna Case / देश लौटते ही SIT ने एयरपोर्ट से प्रज्वल रेवन्ना को किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी

कई महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपी जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को आज तड़के बेंगलुरु पहुंचने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. प्रज्वल को जर्मनी से आने के बाद एसआईटी ने केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए सीआईडी कार्यालय ले जाया गया. इससे पहले बुधवार को स्थानीय अदालत ने उसकी अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी थी. जेडीएस के संरक्षक पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते

Vikrant Shekhawat : May 31, 2024, 08:29 AM
Prajwal Revanna Case: कई महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपी जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को आज तड़के बेंगलुरु पहुंचने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. प्रज्वल को जर्मनी से आने के बाद एसआईटी ने केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए सीआईडी कार्यालय ले जाया गया. इससे पहले बुधवार को स्थानीय अदालत ने उसकी अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी थी.

जेडीएस के संरक्षक पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप है. प्रज्वल रेवन्ना अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को विदेश चले गये थे.

आज कोर्ट में पेश करेगी एसआईटी

वहीं गिरफ्तारी के बाद 24 घंटे के अंदर एसआईटी प्रज्वल रेवन्ना को कोर्ट में पेश करेगी और रिमांड मांगेगी.इससे पहले कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को कहा था कि प्रज्वल रेवन्ना अगर देश नहीं लौटते हैं, तो उनके पासपोर्ट को रद्द करने जैसी कार्रवाई की जाएगी. वहीं प्रज्वल ने एक वीडियो बयान जारी कर वादा किया था कि वह 31 मई यानि आज उनके खिलाफ मामलों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने पेश होंगे. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रज्वल ने लुफ्थांसा की म्यूनिख-बेंगलुरु उड़ान में बिजनेस क्लास का टिकट बुक कराया है.

अग्रिम जमानत याचिका लंबित

राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा था कि प्रज्वल को वापस लौटने पर गिरफ्तार कर लिया जाएगा और कानूनी प्रक्रिया शुरू की जाएगी. बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका शहर की एक स्पेशल कोर्ट में लंबित है और आज इस पर सुनवाई होने की संभावना है.

परमेश्वर ने कहा था कि सूचना यह है कि प्रज्वल आएंगे, उन्होंने विमान का टिकट बुक करा लिया है. एसआईटी ने आवश्यक तैयारियां कर ली हैं. अगर वह आते हैं, तो कानूनी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि कानून के अनुसार उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार करना होगा. एसआईटी इस संबंध में फैसला करेगी.

एसआईटी करेगी पूछताछ

उन्होंने कहा कि प्रज्वल ने अपने वीडियो में कहा है कि वह 31 मई (आज) को सुबह 10 बजे एसआईटी के सामने पेश होंगे. इसलिए मुझे लगता है कि वह आएंगे. अगर वह नहीं आते हैं, तो उनके पासपोर्ट को रद्द करने जैसी प्रक्रिया अपनाई जाएगी. हम सीबीआई के माध्यम से इंटरपोल से अनुरोध करेंगे, क्योंकि राज्य सरकार सीधे ऐसा नहीं कर सकती. हमें यह काम भारत सरकार की एजेंसियों के माध्यम से करना होगा. प्रज्वल को गिरफ्तार करने के लिए एसआईटी अधिकारियों की एक टीम यहां एयरपोर्ट पर डेरा डाले हुए है.